Lok Sabha Elections / सूरत सीट से वोटिंग से पहले ही जीत गए BJP उम्मीदवार, जानिए क्या है वजह?

Zoom News : Apr 22, 2024, 03:19 PM
Lok Sabha Elections: सूरत लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल वोटिंग से पहले ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिए गए हैं। इसकी वजह ये है कि आज सभी आठ प्रताशियों ने अपना नामांकन फॉर्म ही वापस ले लिया है। बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से सूरत लोकसभा सीट को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा था जिसपर आज विराम लग गया है। ड्रामे की वजह ये बताई जा रही थी कि कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के फॉर्म को लेकर बीजेपी की ओर से आपत्ति दर्ज करायी गयी थी और इस मामले को लेकर कल यानी रविवार को सुनवाई हुई और कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा अमान्य कर रद्द कर दिया गया।

आज यानी सोमवार को नामांकन फॉर्म वापस लेने की प्रक्रिया के दौरान बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल ने एक तरफ अपना फॉर्म वापस ले लिया तो इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है।

इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन का पर्चा भरा था, जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो चुका है और बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के खिलाफ कुल आठ प्रत्याशी थे। अब उन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया है तो इस स्थिति में भाजपा के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित हो गई है।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER