Shahnawaz Hussain / बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, मुंबई के अस्पताल में भर्ती किया गया

Zoom News : Sep 26, 2023, 08:49 PM
Shahnawaz Hussain: बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक , मुंबई के लीलावती में भर्ती किया गया साढे 4 बजे । डॉक्टर जलील पार्कर की निगरानी में एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉक्टर जलील पार्कर की निगरानी में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है वो और वे अभी ICU में अडमिट। जानकारी के मुताबिक शाहनवाज की हालत अब ठीक बताई जा रही है। मंगलवार की शाम 4.30 बजे उनको लीलावती अस्पताल में लाया गया, जहां ECG जांच के दौरान पता चला कि उन्‍हें हार्ट अटैक आया है।.बता दें कि इससे पहले भी पिछले महीने भी उनकी तबियत अचानक खराब हो गई थी, तब उन्हें नई दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के डॉक्टरों ने तब उन्हें वायरल निमोनिया से पीड़ित बताया था और उन्हें इलाज के बाद आराम करने की सलाह दी थी। 

2014 में नसीब नहीं हुई थी जीत

शाहनवाज हुसैन को उस समय तगड़ा झटका लगा जब 2014 के लोकसभा चुनाव में उनको हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले 2006 में बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव के जरिए संसद लेकर पहुंची थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद 2019 के चुनाव में पार्टी ने टिकट भी नहीं दिया. शाहनवाज हुसैन जिस सीट से चुनाव लड़ते थे बीजेपी ने उसे जेडीयू को दो दिया था. हालांकि, तब जेडीयू, एनडीए का हिस्सा हुआ करता था.

2020 में बने एमएलसी

बिहार में 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन को विधान परिषद चुनाव के लिए मैदान में उतारा था. शाहनवाज हुसैन जीत हासिल करने में सफल रहे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें उद्योग मंत्री बनाया था. हालांकि, 2022 में बीजेपी को उस समय तगड़ा झटका लगा जब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने एनडीए से रिश्ता तोड़ आरजेडी के साथ सरकार बना ली.

शाहनवाज का गृह राज्य है बिहार

बिहार में जेडीयू और एनडीए के बीच गठबंधन खत्म हो जाने के बाद शाहनवाज हुसैन के हाथ साथ से उद्योग मंत्रालय भी चला गया. कभी सत्ता के साथ दम भरने वाले शाहनवाज हुसैन अब बिहार विधान परिषद में विपक्ष की भूमिका में नजर आते हैं. बिहार शाहनवाज हुसैन का गृह राज्य है और सुपौल उनका गृह जिला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER