देश / मध्य प्रदेश के मंत्री ने बांटे 100-100 के नोट, वीडियो हो रहा है वायरल

Zoom News : Oct 05, 2020, 09:44 PM
भोपाल। मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री और उपचुनाव में अनूपपुर विधानसभा से भाजपा के संभावित प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पहले पद का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार करने के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की, अब एक वीडियो ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस वीडियो में बीजेपी नेता 100-100 रुपये के नोट बच्चों और महिलाओं को बांटते हुए दिख रहे हैं। कांग्रेस ने इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की है। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में वोटिंग 3 नवंबर को होने वाली है।

दरअसल मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए उपचुनाव का प्रचार जोरों पर है और सीटों पर लड़ने वाले उम्मीदवार प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी बीच एक वायरल वीडियो में बिसाहू लाल 100 रुपये के नोटों की मोटी गड्डी हाथ में लिए हुए हैं, वो बच्चों में नोट बांट रहे हैं। गौर करने वाली बात है कि ये 2-5 नोट नहीं हैं सैकड़ों नोट दिख रहे हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि ये वीडियो 3 अक्टूबर का है, लेकिन बीजेपी नेता बिसाहूलाल का कहना है कि ये पुराना वीडियो है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि ये कांग्रेस का फेक वीडियो है। उन्होंने कहा,' ये लोग कहीं की बात को कहीं भी चिपकाते हैं। चुनाव लड़िए सामने आकर, बिसाहूलाल लोकप्रिय नेता हैं। ये अच्छा काम नहीं है।'

इस वीडियो पर बीजेपी नेता बिसाहूलाल की भी सफाई आई है। उनका कहना है कि जब से वो विधायक बने हैं। तब से उनका ग्रामीण इलाकों में दौरा होता रहा है। और वो कलश लेकर खड़े बच्चों को पैसे देते आए हैं। उनका कहना है कि 100 रुपये में कोई वोट नहीं देता। मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने मार्च, 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था। सिंह उन 22 विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने कमलनाथ सरकार गिराई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER