Telangana Assembly Election / तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट- 3 सांसद भी मैदान में उतारे

Zoom News : Oct 22, 2023, 03:00 PM
Telangana Assembly Election: बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयानबाजी करने वाले विधायक टी राजा सिंह को बीजेपी ने फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. वह फिर से गोशामहल सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने इससे पहले उनका निलंबन रद्द कर दिया. उन्हें पिछले साल अगस्त में पार्टी ने निलंबित कर दिया था और पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए पुलिस ने उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया था.


कैंडिडेट की अपनी पहली लिस्ट में पार्टी ने तीन सांसदों को टिकट दिया है, जिसमें अरविंद धर्मपुरी, सोयम बापू राव, बंदी संजय कुमार शामिल हैं. बीजेपी तेलंगाना में जेएसपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. जेएसपी प्रमुख पवन कल्याण ने शहरी क्षेत्रों में सीटों मांगा था, लेकिन किशन रेड्डी और सांसद लक्ष्मण ने सुझाव दिया कि जेएसपी ग्रामीण क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे, खासकर उन निर्वाचन क्षेत्रों में जहां कम्मा मतदाता महत्वपूर्ण प्रभाव रखते हैं.

जेएसपी के खाते में आई ये सीटें

माना जाता है कि जेएसपी को बीजेपी के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत वायरा, मधिरा, खम्मम, कोठागुडेम, असवाराओपेट, पलैर, सथुपल्ली, येल्लंधु, कुकटपल्ली, नाकरेकल, कोडाद और पालकुर्थी में सीटें दी गई हैं. आगामी चुनावों में, बीजेपी राज्य चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष इटेला राजेंदर, गजवेल और हुजूराबाद दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. इटेला राजेंदर ने पहले ही ऐलान किया था कि वह अपनी हुज़ूराबाद सीट के अलावा केसीआर के खिलाफ भी चुनाव लड़ेंगे. केसीआर खुद भी इस बार दो सीट से चुनाव लडं रहे हैं. मौजूदा सीट गजवेल और कामारेड्डी सीट से भी वह मैदान में उतर रहे हैं. करीमनगर के सांसद और बीजेपी महासचिव बंदी संजय भी करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की पहली लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवार

बीजेपी की पहली लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवार भी हैं, जिन्हें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुना गया है. पूर्व टीडीपी विधायक अन्नपूर्णम्मा को बालकोंडा निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुना गया है. बीजेपी के कद्दावर नेता चंदूपतला जंगा रेड्डी की बहू चंदूपतला कीर्ति रेड्डी भूपालपल्ली से उम्मीदवार हैं. प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और बीजेपी तेलंगाना प्रभारी सुनील बंसल सहित प्रमुख बीजेपी नेताओं ने चयनित उम्मीदवारों को बधाई देने के लिए फोन पर बात भी की है. इन उम्मीदवारों से अपने संबंधित क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में जुटने कहा गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER