उत्तराखंड / केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों के साथ उत्तराखंड चुनाव लड़ेगी बीजेपी: रावत

Zoom News : May 25, 2021, 08:40 AM
पिथौरागढ़: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी राज्य और केंद्र सरकार की सामूहिक उपलब्धियों के साथ जनता के बीच जाएगी. रावत ने कहा कि उनके पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश ने कई विकास लक्ष्य प्राप्त किए. उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में मिली उपलब्धियां पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं.

कुमांउ क्षेत्र के भ्रमण पर आए मुख्यमंत्री रावत ने बताया, ''अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में हम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार की उपलब्धियों के अलावा मेरे कार्यकाल के दौरान की जा रही विभिन्न पहलों के साथ लोगों के बीच जाएंगे.'' एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, ''यह नहीं बताया जा सकता कि कोविड कब समाप्त होगा लेकिन इस चुनौती का सामना करने के लिए राज्य सरकार सब कुछ कर रही है.''

रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं- रावत

रावत ने कहा कि वर्तमान में पूरा जोर महामारी की तीसरी लहर से प्रभावी रूप से निपटने के लिए तैयारियों पर है. ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के अस्पतालों में आधारभूत सुविधाओं की कमी के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले केवल एक माह में ही सभी जगह सुविधाएं दस गुना बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा कि हर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाए जा रहे हैं.

कोरोना की पिछली लहर के दौरान अपने गांव लौटे प्रवासियों के स्थायी रूप से वहां नहीं रह पाने के बारे में पूछे जाने पर रावत ने कहा, ''पिछली बार पूर्ण तालाबंदी थी जबकि इस बार सभी उद्योग-धंधे खुले हुए हैं और उनमें काम करने वाले नौजवान वहीं लौट गए हैं.'' हालांकि, उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को उनके गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि उन्हें काम की तलाश में पलायन न करना पड़े. उन्होंने कहा कि इसके लिए पर्यटन, कृषि, बागवानी और ऊर्जा क्षेत्रों में रोजगार संभावनाओं पर जोर दिया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER