Lok Sabha Elections / BJP नहीं कर पाएगी 100 सीट भी क्रॉस, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का बड़ा दावा

Zoom News : Feb 20, 2024, 11:00 AM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी को लेकर एक बड़ा दावा किया है. खरगे ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी हार मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी 100 सीट भी क्रॉस नहीं कर पाएगी. अमेठी (उत्तर प्रदेश) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का 400 पार का सपना साकार नहीं होगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100 सीट भी नहीं जीत पाएगी और सत्ता से बाहर हो जाएगी. खरगे ने सोमवार को अमेठी में कहा, बीजेपी 400 सीट जीतने का दावा करती है लेकिन वह 100 सीट भी नहीं जीत पाएगी. अबकी बार वह सत्ता से बाहर हो जाएगी. खरगे ने आगे कहा कि बीजेपी अमेठी और रायबरेली के लोगों के साथ दुश्मनी पैदा करने की साजिश कर रही है.

खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदीजी यहां आएंगे और कांग्रेस पार्टी पर परियोजनाओं को रोकने का आरोप लगाएंगे. मुझे बताएं कि आप अब क्या कर रहे हैं. जनता इसका करारा जवाब देगी. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तक अमेठी कांग्रेस पार्टी का गढ़ था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया. बता दें कि बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को यहां से हराया था.

अमेठी के लोगों का गांधी परिवार से गहरा रिश्ता

खरग ने कहा कि रायबरेली से सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी. हालांकि इस बार उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. बीजेपी का दावा है कि यहां से सोनिया गांधी नहीं जीत पाएंगी. खरगे ने कहा कि अमेठी के लोगों का गांधी परिवार से गहरा रिश्ता है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह वह धरती है जहां राजीव गांधी जी, सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी ने कड़ी मेहनत की. उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों का गांधी परिवार के साथ गहरा रिश्ता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER