मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव / बीजेपी ने जीती 19 सीटें, कांग्रेस की हार के बाद दिग्विजय सिंह का बयान- सिंधिया के जाने के बाद कांग्रेस खत्म..

Zoom News : Nov 11, 2020, 09:02 AM
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा (उपचुनाव) की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों के बाद नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं। उपचुनाव में कांग्रेस को बुरी हार मिली है। बीजेपी (BJP) ने 28 में से 19 सीटें जीतीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है। दिग्विजय सिंह ने लिखा- मध्य प्रदेश में हुए उपचुनावों के नतीजे हमारे पक्ष में नहीं गए, इसका विश्लेषण किया जाना चाहिए। हमने ग्वालियर चंबल क्षेत्र में 16 में से 7 जीते। फूल सिंह बरैया भांडेर में केवल 171 वोटों से हार गए। लोगों को लगा कि सिंधिया के जाने के बाद कांग्रेस खत्म हो जाएगी, लेकिन नई कांग्रेस खड़ी हो गई।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा- मालवा निमाड़ बुंदेलखंड क्षेत्र में नतीजे हमारे पक्ष में नहीं गए। कांग्रेस के लोग एक साथ लड़े और गुटबाजी की कोई शिकायत नहीं थी। सभी कांग्रेस लोगों को धन्यवाद। हमारे लिए मतदान करने वाले मतदाताओं का धन्यवाद। बीजेपी जवाबी कार्रवाई कर रही है और ज्यादा करेगी। हमें अन्याय और अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा। रास्ता कठिन है, संघर्ष है, चुनौती पूर्ण है। लेकिन कांग्रेस पार्टी संघर्ष में ही मजबूती से खड़ी है। हमें समझना चाहिए कि हर चुनौती में एक अवसर होता है।

कांग्रेस को नया स्वरूप देना होगा

दिग्विजय सिंह ने लिखा- कांग्रेस को नया स्वरूप देना होगा। कमलनाथ के नेतृत्व में 15 महीने की सरकार में किसानों के हित में कर्ज बिजली के बिलों में माफ किए गए, किसानों को राहत और आम परिवारों को विधवा और वृद्धावस्था पेंशन में वृद्धि जैसे सार्वजनिक हित में लिया गया। आपको निर्णय लेने के लिए संघर्ष करना होगा। मुझे विश्वास है कि नेहरू गांधी परिवार के नेतृत्व में हम फिर से लोगों का विश्वास जीतेंगे। भाजपा 'जन बल ’को दबाने के लिए Bal धन बल’ का पूरा उपयोग करेगी, लेकिन देश में भाजपा की अगुवाई में गिरती अर्थव्यवस्था को गरीब मजदूरों, किसानों और वंचित वर्ग के साथ बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ खड़ा होना होगा और हम सफल होंगे ।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER