West Bengal / काला कुत्ता भौंकता है... टीएमसी MLA का गवर्नर धनखड़ पर विवादित बयान

Zoom News : Jun 21, 2021, 09:23 PM
पश्चिम बंगाल में छिड़ी राजनीतिक जंग अब मर्यादा की सीमाएं भी लांघती दिख रही है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ की तुलना कुत्ते से कर दी। मदन मित्रा ने विवादित बयान देते हुए कहा, 'वह जहां भी जाते हैं, मैं सुनता हूं कि धनखड़ को काला झंडा दिखाया। जब हम छोटे थे तो लोग कहते थे कि काला कुत्ता भौंकता है। मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर जनता उन्हें क्या समझती है। वह जहां भी दौड़ते हैं, यदि उसे फिल्म के सीन में दिखाया जाए तो काले कुत्ते की तरह दिखाया जाएगा। मैं जनता से अनुरोध करूंगा कि उन्हें काले झंडे की बजाय गोल्डन, लाल या कुछ और रंग के झंडे दिखाए जाएं।'

मदन मित्रा ने कहा कि मुझे मालून नहीं कि आखिर जनता उन्हें क्या समझती है। वह जैसे दौड़ते हैं, यदि वह किसी सीन में आए तो दिखेगा कि काला कुत्ता भौंकता है। आखिर हर टाइम लोग उन्हें कुत्ते की तरह काला झंडा ही क्यों दिखाती है। इसलिए क्योंकि हर समय हमारे दिमाग में आता है कि काला कुत्ता भौंकता है। बता दें कि जगदीप धनखड़ अकसर पश्चिम बंगाल के दौरे करते रहे हैं और ममता बनर्जी सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

फिलहाल गवर्नर जगदीप धनखड़ एक सप्ताह के उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं। इस दौरान वह चुनाव के बाद हुई हिंसा का शिकार हुए लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी इन यात्राओं का टीएमसी अकसर ही विरोध करती रही है। यही नहीं उन्हें बीजेपी का एजेंट बताती रही है। लेकिन अब मदन मित्रा ने इस विवादित बयान के जरिए गवर्नर पर बेहद निचले स्तर पर जाते हुए हमला बोला है। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर राजनीति तेज हो सकती है।

इस बीच ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूपी से गंगा में लाशें बहकर आ रही हैं और वे कोरोना से मरे हुए लोगों की हो सकती हैं। इसके चलते प्रदेश में कोरोना का संक्रमण फैल सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER