Auto / BMW भारत में 12 अक्टूबर को लॉन्च करेगी अपना पहला स्कूटर C400 GT

Zoom News : Oct 10, 2021, 12:54 PM
जर्मन वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया बीते कुछ समय से अपने स्कूटर के टीजर को लेकर चर्चा में है। फिलहाल कंपनी ने लोगों की उत्सुकता को शांत करते हुए अपने आगामी मैक्सी स्कूटर C400GT की लॉन्च तारीख का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि C400GT प्रीमियम मैक्सी-स्कूटर 12 अक्टूबर को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

भारत का सबसे प्रीमियम स्कूटर

जानकारी के लिए बता दें, C400GT, लॉन्च होने पर भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम स्कूटर साबित होगी। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। हालांकि कंपनी ने मैक्सी-स्कूटर पर 1 लाख रुपये की टोकन राशि के लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। यह स्कूटर भारत में लॉन्च होने पर सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 और अप्रिलिया एसएक्सआर 160 के सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगा। भारतीय बाजार में C400GT का कोई सीधा मुकाबला नहीं होगा। हालांकि बाद में, होंडा भारत में फोर्ज़ा 350 को पेश कर सकती है, जिसे लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

हो सकता है सबसे पॉवरफुल स्कूटर

बतौर इंजन कंपनी इस स्कूटर में 350cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन 33.5bhp की पॉवर और 35Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि अगर लॉन्च से स्कूटर को समान पॉवर से लैस किया जाएगा तो यह भारतीय बाजार में सबसे शक्तिशाली स्कूटरों में से एक होगा। जिसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसे कई फीचर्स शामिल होंगे।

फीचर्स की लंबी सूची

फीचर्स की बात करें तो C400GT को मस्कुलर बॉडी पैनल के साथ एक पूर्ण मैक्सी-स्कूटर बॉडी किट दी गई है। इसमें एक लंबा विंडस्क्रीन, पुल-बैक हैंडलबार, एक बड़ी स्टेप वाली सीट, ड्यूल फुटरेस्ट, फुल-एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, हीटेड सीट, ABS, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER