Assam / ब्रह्मपुत्र नदी पर टकराई नाव, 4 लापता और 1 की मौत

Zoom News : Sep 09, 2021, 12:57 AM

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में बुधवार दोपहर दो यात्री नौकाओं की टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और लगभग 4 अन्य लापता हो गए। अधिकारियों ने कहा कि एक बड़े सरकारी जहाज और एक छोटे निजी नौका के बीच आमने-सामने दुर्घटना शाम 4 बजे के आसपास हुई, जोरहाट जिले के नेमाटीघाट बैंक से 100 मीटर की दूरी पर। छोटी नाव, मा कमला, लगभग 70 यात्रियों को ले जा रही थी, लगभग तुरंत पलट गई।


“घटना के छह घंटे बाद रात 10 बजे तक, हम नाव के 43 यात्रियों को बचाने में सफल रहे हैं। बचाए गए व्यक्तियों में से एक को बाद में अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था, ”असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के सीईओ जीडी त्रिपाठी ने कहा।


प्रारंभिक समीक्षा में मरने वालों की संख्या अधिक होने की आशंका के बीच 50 से अधिक लोगों के लापता होने की आशंका जताई गई थी, हालांकि, जैसे-जैसे रात हुई, अधिकारियों ने कई यात्रियों को बचाया और कुछ लोग तैरकर बैंक तक जाने में सक्षम थे, क्योंकि दुर्घटना के करीब हुई थी। घाट


“उलटी नाव में लगभग 67-68 यात्री सवार थे। बचाए गए 43 लोगों के अलावा, 21 अन्य यात्रियों से संपर्क किया गया है। माजुली से चार लोगों के लापता होने की पुष्टि हुई है। इसलिए, लगभग 4-6 यात्री ऐसे होने चाहिए जिनका अभी भी कोई पता नहीं है।


नावें माजुली जिले के कमलाबाड़ी और नेमाटीघाट के बीच यात्रियों को ले गईं लेकिन सेवाओं को कड़ाई से विनियमित नहीं किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां हाल की बारिश और बाढ़ के कारण उफान पर हैं और उच्च जल स्तर और तेज धाराओं के कारण बचाव के प्रयास प्रभावित हो रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER