Bollywood / सेना पर कथित अपमान वाला ट्वीट डिलीट कर ऋचा चड्ढा ने मांगी माफी, कहा- नाना फौज में थे, यह मेरे खून में है

Zoom News : Nov 24, 2022, 04:20 PM
Richa Chadha Apologises: बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने भारतीय सेना (Indian Army) पर किए अपने ट्वीट को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने अपना विवादित ट्वीट डिलीट भी कर दिया है. उन पर सेना का अपमान करने का आरोप लगा है. 

ऋचा चड्ढा ने भारतीय सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी (Lieutenant General Upendra Dwivedi)  के एक बयान पर कथित अपमानजनक ट्वीट किया था. लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पीओके (PoK) को लेकर एक जवाब दिया था, जिसे लेकर किए गए एक ट्वीट को शेयर करते हुए चड्ढा ने तुलनात्मक रूप से गलवान संघर्ष का नाम लिया था. 

ऋचा चड्ढा का माफीनामा

अपने ताजा ट्वीट में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने माफी मांगते हुए यह बताने की कोशिश की है कि सेना के प्रति संवेदना उनके खून में हैं क्योंकि नाना फौज में थे और माम पैराट्रूपर थे. ट्विटर पर अपने माफीनामे में ऋचा चड्ढा ने लिखा, ''यहां तक सोचा कि जिन तीन शब्दों को विवाद में घसीटा जा रहा है, उनके जरिये मेरा इरादा किसी का अपमान करने या ठेस पहुंचाने का नहीं हो सकता है. मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अगर अनजाने में भी मेरे शब्दों से फौज में मेरे भाइयों में यह भावना पैदा हुई है, जिसमें मेरे अपने नानाजी एक शानदार हिस्सा रहे, तो मुझे दुख होगा. 1960 के दशक में दौरान भारत-चीन युद्ध में लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में उन्होंने पैर में गोली खाई थी. मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे. यह मेरे खून में है.''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER