Bollywood / अली फजल बने मजदूरों की आवाज

Zoom News : Aug 18, 2020, 04:42 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | अली फजल ने 'तस्वीर' एनिमेटेड विडियो के जरिए लाकडाउन में प्रवासी मजदूरों के दर्द को अनदेखा करनेवाले समाज को एक बार फिर से जागरूक होने का संदेश दिया हैं। 'तस्वीर अन इंट्रोस्पेकशन' इस टाइटल से ही लोगों को आत्मविश्लेषण करने की बात यह विडियो करता हैं।

सामाज में अक्सर ऐसी खबरों का असर आम इंसान पर केवल 2-3 दिनों तक रहता हैं और जहां हम इन मजदूरों से वादा करते हैं एक बेहतर समाज बनाने का पर वह भी अधूरा रह जाता है। आम इंसान में सरकार के नाकामयाबी के प्रति गुस्सा केवल दो-तीन दिनों तक होता हैं फिर सबकुछ पहले जैसा हो जाता हैं।

बस इसी कमी को दूर करने के लिए 'तस्वीर' विडियो के जरिए, अली इस एनिमेटेड विडियो से जुड़े कलाकारों संग मजदूरों के लिए एक आवाज बन रहें हैं।

'तस्वीर अन इंट्रोस्पेकशन' इस एनिमेटेड विडियो का वॅाइस ओवर अली ने ही किया हैं। अली के वॅाइस ओवर से इस विडियो में और जान आ जाती हैं। वहीं बेहतरीन एनिमेशन और कहानी की बात करें तो आशुतोष पाठक द्वारा यह विडियो लिखा, डायरेक्ट और एनिमेटे किया गया हैं ‌। इसके अलावा लाकडाउन में आशुतोष कार्टून,डिजाइंग के जरिए मजदूरों के मुद्दों को उठाते दिखें हैं।इस विडियो के म्यूजिक को नील अधिकारी ने दिया है।

अली ने इस विडियो को इंस्टा पर पोस्ट कर कैप्शन में लिखा,' तस्वीर अन इंट्रोस्पेकशन'...झांकिये अपने अंदर शायद वहीं कहीं छिपा हैं आनेवाले कल का हल!! यहीं हैं जो हमने देखा और महसूस किया हैं। और जब मैं 'हम' कहता हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि 1% लोग जो सोशल मीडिया पर जागरूक हुए हैं वह हैं बल्कि हम सभी भारत के नागरिकों से हैं.. दुर्भाग्य से यह आवाज उन मजदूरों और गांवों तक नहीं पहुंच पाएगी पर यह आपके कानों तक जरूर यह पहुंच सकेगी.. हां आपके..आप अपने फोन‌ को स्क्रोल कर हर मुद्दों पर अपना फैसला सुनाते हैं.. जिसमें मैं भी शामिल हूं। हम कोई बूरे इंसान नहीं हैं..हम केवल फैलाए जा रहें मुद्दों का शिकार हो जाते हैं.. पर यह विडियो आपको अच्छे से समझा देगा। आपको पसंद आए तो शेयर करें..यह केवल मेरी आवाज़ नहीं हैं, यह हम सबकी आवाज हैं।'

इसी के साथ अली ने इस विडियो का हिस्सा होने के लिए आशुतोष का धन्यवाद किया साथ ही विडियो से जुड़े सभी कलाकारों को टैग किया।

अली के इस विडियो को कई सेलिब्रिटीज ने सराहा और अनुराग कश्यप, रिचा चड्ढा, श्रिया पीळगांवकर, श्वेता त्रिपाठी,शिखा तलसानिया, हुसैन दलाल जैसे कई कलाकारों ने इंस्टा स्टोरी पर शेयर कर अपने तरफ से इस पहल के प्रति एक कदम उठाया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER