Syria Bomb Blast / सीरिया में मुहर्रम से पहले बम धमाका, 6 मरे, शिया धार्मिक स्थल को बनाया निशाना

Zoom News : Jul 28, 2023, 07:49 AM
Syria Bomb Blast: सीरिया में सैय्यदा जैनब के मकबरे के पास कोउ सूडान स्ट्रीट पर गुरुवार रात जोरदार विस्फोट हुआ. इस घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. सीरियाई अरब समाचार एजेंसी (एसएएनए) ने बताया कि विस्फोट ने दमिश्क के ग्रामीण इलाके में असायदा ज़ैनब शहर को निशाना बनाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सैय्यदा ज़ैनब में कोउ सूडान स्ट्रीट पर एक टैक्सी के पास एक कार में विस्फोट किया गया.

आंतरिक मंत्रालय ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराए जाने के बाद संबंधित पुलिस और अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे. फिलहाल जांच की जा रही है.

सरकार ने माना आतंकवादी हमला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया के गृह मंत्रालय ने कहा कि बम धमाके के बाद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया. घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. गृह मंत्रालय ने कहा कि यह विस्फोट सीरिया के सबसे प्रसिद्ध शिया धार्मिक स्थल सैयदा जैनब मकबरे के पास खड़ी एक टैक्सी के पास किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है.

शिया धार्मिक स्थल के पास हुआ धमाका

वहीं इस बाबत अधिकारियों ने बताया कि हमें तेज विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी. इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई. इसके बाद तत्काल मौके पर एंबुलेंस मंगाई गई. वहीं सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह विस्फोट पैगंबर मुहम्मद साहब की नवासी और हजरत इमाम अली की बेटी सैयदा जैनब के मकबरे से थोड़ी दूर एक सुरक्षा भवन के पास हुआ.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER