मनोरंजन / बॉम्बे एचसी का कहना है कि शिल्पा शेट्टी की याचिका पर रिपोर्ट मानहानि नहीं है।

Zoom News : Jul 30, 2021, 09:35 PM

मुंबई सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पाया कि गिरफ्तार व्यवसायी राज कुंद्रा की पत्नी, बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कुछ भी निंदा करने के खिलाफ मीडिया में एक कंबल गैग आदेश पारित होने से प्रेस की स्वतंत्रता पर एक निवारक प्रभाव पड़ेगा, और कहा कि एक है न्यायिक सीमा। अच्छी या बुरी पत्रकारिता के रूप में क्या व्याख्या की जा सकती है।

 

हालांकि, न्यायाधीश गौतम पटेल ने आदेश दिया कि YouTube चैनलों पर अपलोड किए गए तीन वीडियो को तीन निजी व्यक्तियों द्वारा हटा दिया जाए और फिर से अपलोड न किया जाए क्योंकि उनकी दुर्भावनापूर्ण जांच की गई थी और सच्चाई को स्थापित करने के मामूली प्रयास के बिना। अदालत ने पाया कि प्रेस की स्वतंत्रता व्यक्ति के निजता के अधिकार के साथ संतुलित होनी चाहिए। तीनों वीडियो ने शेट्टी की नैतिक स्थिति पर टिप्पणी की और ऐप्स में अश्लील सामग्री के कथित उत्पादन और प्रसारण से संबंधित एक मामले में उनके पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद उनकी परवरिश की गुणवत्ता पर सवाल उठाया।

 

अदालत ने 19 जुलाई को उनके पति की गिरफ्तारी के बाद उनके और उनके परिवार के खिलाफ प्रकाशित कथित रूप से मानहानिकारक लेखों के खिलाफ शेट्टी के एक मुकदमे पर सुनवाई की। कुंद्रा (45) फिलहाल हिरासत में हैं। चाहता था कि मीडिया झूठी, झूठी, दुर्भावनापूर्ण या मानहानिकारक सामग्री पोस्ट न करे।

 

हालांकि, न्यायाधीश पटेल ने कहा कि मीडिया को प्रतिबंधित करने की वादी की प्रार्थना का प्रेस की स्वतंत्रता पर एक निवारक प्रभाव पड़ेगा। प्रेस, अदालत ने कहा। अदालत ने पाया कि शेट्टी ने अपने मुकदमे में जिन लेखों का उल्लेख किया है, वे मानहानिकारक नहीं हैं।

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER