Auto / शुरू हुई टोयोटा अर्बन क्रूजर की बुकिंग, देने पड़ेंगे महज 11 हजार रुपए

Zoom News : Aug 23, 2020, 12:28 PM
Toyota Kirloskar Motor की अपकमिंग एसयूवी Toyota Urban Cruiser की बुकिंग आज से शुरू कर दी गई है। Urban Cruiser को बुक करने के लिए ग्राहकों को 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देना पड़ेगा। आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या फिर नजदीकी डीलरशिप्स पर जाकर कार को बुक कर सकते हैं। टोयोटा अर्बन क्रूजर की बात करें तो ये मारुति सुजुकी और टोयोटा के कोलैबरेशन का दूसरा प्रोडक्ट होगा जिसे रीबैज करके तैयार किया गया है। रीबैजिंग में गाड़ी का नाम तो बदला ही गया है साथ ही इसमें कई बड़े बदलाव भी किए गए हैं जिससे ये विटारा ब्रेजा से हटकर बेहतरीन प्रोडक्ट बन सके।

कंपनी ने अर्बन क्रूजर को ख़ास तौर से युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसकी स्टाइलिंग से लेकर फीचर्स तक में युवाओं की पसंद का ख़ास ख्याल रखा गया है। इसे ज्यादा से ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें काफी सारे बदलाव किए हैं। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी फेस्टिव सीजन में इस एसयूवी को लॉन्च करेगी।

इंजन और पावर: जानकारी के मुताबिक़ अर्बन क्रूजर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। Toyota की Urban Cruiser में ग्राहकों को सुजुकी की SHVS माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक मिलेगी। इससे Urban Cruiser के मैनुअल वेरिएंट में Vitara Brezza के मैनुअल की तुलना में ज्यादा माइलेज मिलेगा।

एक्सटीरियर: एक्सटीरियर की बात करें तो Toyota Urban Cruiser में ट्विन पॉड हेडलैंप, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, ट्विन स्लेट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट क्रोम फ्रेम, रियर की बैजिंग जैसे एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलेंगे। वैसे ये एसयूवी विटारा ब्रेजा का रीबैज मॉडल है लेकिन इस एसयूवी को 'Baby' Fortuner के नाम से प्रमोट किया जा रहा है। दरअसल ऐसा इसलिए हैं क्योंकि इसकी फ्रंट ग्रिल Fortuner की तरह है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER