Special / लड़के ने YouTube पर डाला कुछ नहीं करने का वीडियो, 20 लाख लोगों ने देखा

AajTak : Aug 02, 2020, 03:22 PM
Special: आजकल  यूट्यूब पर लाखों लोग वीडियो बनाकर पैसे कमा रहे हैं। ऐसे में इंडोनेशिया के एक यूट्यूबर ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर बैठकर कुछ भी नहीं करने और दो घंटे से अधिक समय तक कैमरे में घूरने का वीडियो साझा किया।

इंडोनेशियाई YouTuber मुहम्मद डिडिट ने इस वीडियो को स्थानीय भाषा में '2 JAM nggak ngapa-ngapain' शीर्षक से अपलोड कर दिया।

यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है। 10 जुलाई को साझा किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 20 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। कुछ लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि वीडियो बनाने वाला शख्स शूट करते समय क्या सोच रहा था वो ये जानना चाहते हैं। जबकि कई लोगों ने कहा वो कैमरे के आगे ध्यान कर रहा था।

वहीं इस 'कुछ नहीं करने वाले' वीडियो को लेकर YouTuber ने कहा कि कई दर्शकों ने उससे शिक्षित युवाओं से जुड़े वीडियो पोस्ट करने का अनुरोध किया था। इसी वजह से वो वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए प्रेरित हुआ था लेकिन शूट करते वक्त कुछ समझ नहीं आया और उसने  "2 घंटे कुछ नहीं करने का वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया।

वीडियो के बारे में बताते हुए उस यूट्यूबर ने कहा, "ठीक है, शायद मुझे यह साझा करना चाहिए कि यह वीडियो क्यों बनाया गया था। यह सब इंडोनेशियन समाज से शुरू हुआ था, जिसने मुझे हाल ही में युवाओं को शिक्षित करने वाली सामग्री बनाने के लिए आग्रह किया - आखिरकार भारी मन से और अनिच्छा से, मैंने ये किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER