ग्वालियर / भैंस ने कर दिया नई सड़क पर गोबर, लगा 10 हजार का जुर्माना

Zoom News : Dec 29, 2020, 09:01 AM
मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां नवनिर्मित सड़क पर भैंस ने गोबर डाला। फिर ग्वालियर में, नगर निगम ने डेयरी संचालक के मालिक पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। भैंस मालिक बेताल सिंह ने भी नगर निगम में जुर्माना जमा किया है। नगर निगम के जोनल अधिकारी मनीष कन्नौजिया ने बताया कि ग्वालियर के डीबी सिटी रोड के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था, इस दौरान जब नगर आयुक्त मिलने आए, उस समय वहां से गुजर रही भैंस नई सड़क पर गोबर कर रही थी।

आयुक्त संदीप माकिन ने तुरंत अधिकारी को भैंस मालिक पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। जिसके बाद निगम अधिकारियों ने भैंस मालिक (डेयरी संचालक) बेताल सिंह पर 10 हजार का जुर्माना भी वसूला।

बताया जा रहा है कि तीन बार कोशिश करने के बावजूद भैंस नहीं हिली। तभी उनके मालिक बेताल सिंह वहां पहुंचे। वह भैंस को अपने साथ ले गया और अपने साथ ले गया। इस पर, निगम आयुक्त ने सड़क पर गोबर के लिए तत्काल दंड का आदेश दिया।

निगम अधिकारियों का कहना है कि अब उन लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा, जिनकी वजह से सड़क पर गंदगी है। इसके लिए निगम के कर्मचारियों को सुरक्षा के लिए होमगार्ड भी दिए गए हैं।

नगर निगम की इस कार्रवाई से लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया। अब हर कोई सड़क पर गंदगी होने से बच रहा है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि जिसने भी सड़क पर गंदगी देखी, उस पर निगम की ओर से जुर्माना लगाया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER