देश / किसान आंदोलन में लंगर लगाने के लिए बेच दी 51 लाख रुपये में भैंस, जाने सच

Zoom News : Jan 02, 2021, 03:57 PM
हरियाणा में एक लंगर को केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमा पर किसानों के आंदोलन में 51 लाख रुपये की भैंस बेचकर एक किसान द्वारा बेचा गया है। पंजाब के माछीवाड़ा शहर के एक पशु पालक पवित्र पशु सिंह ने आश्चर्यजनक रूप से खुलासा किया है कि उन्होंने मोहरा नस्ल की सरस्वती भैंस को 51 लाख में नहीं खरीदा था, लेकिन उन्होंने 7 भैंसों के साथ ढाई लाख रुपए नकद दिए थे। सौदा हरियाणा के सुखबीर टांडा के टांडा का था।

इस संबंध में, पूति सिंह ने बताया कि मैंने सरस्वती भैंस को साढ़े सात भैंस के साथ ढाई लाख रुपये नकद के साथ खरीदा था, न कि 51 लाख रुपये से, बल्कि हरियाणा के जिला हिसार के लटारी गाँव के एक व्यापारी सुखबीर टांडा से। ।

होली सिंह के अनुसार, सोशल मीडिया पर लोगों को यह कहकर गुमराह किया जा रहा है कि हरियाणा के व्यापारी सुखबीर टांडा ने 51 लाख की भैंस सरस्वती बेची और दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में लंगर डाला। इसमें सच्चाई यह है कि सुखबीर टांडा किसान आंदोलन में जरूर शामिल हुए हैं, लेकिन लोगों के सहयोग से लगे हैं, जिसमें मैं भी सेवा करने आया हूं।

पवित्र सिंह ने आगे खुलासा किया कि उन्होंने सरस्वती को फरवरी के महीने में खरीदा था। मोहरा नस्ल की सरस्वती भैंस के बदले में उसने हरियाणा के व्यापारी सुखबीर टांडा को 7 भैंस और ढाई लाख रुपये नकद दिए। अब मेरे द्वारा दी गई 7 भैंसें सुखबीर टांडा ने 51 लाख रुपये या उससे कम में बेची हैं, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उसी समय, पवित्र सिंह और नंबरदार हरजीत सिंह ने कहा कि जब सरस्वती भैंस सुखबीर टांडा के पास थी, उन्होंने एक समय में 33.131 किलोग्राम दूध देने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था, जिसे पाकिस्तान की भैंस ने तोड़ दिया और 33.856 किलो दिया। एक दिन में दूध का।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER