IND vs IRE / 11 महीने बाद बुमराह आये- और पहले ही ओवर मे छाए, दो विकेट लिए

Zoom News : Aug 18, 2023, 07:46 PM
IND vs IRE: भारत-आयरलैंड टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया है। आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए एक ओवर में दो विकेट पर 4 रन बना लिए हैं। कप्तान पॉल स्टर्लिंग और हैरी टेकर क्रीज पर हैं। एंड्रयू बालबर्नी 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने बुमराह की पहली ही बॉल पर चौका जमाया, बुमराह ने अगली ही बॉल पर बालबर्नी को बोल्ड कर दिया।

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में है। दोनों टीमें यह मैच जीतकर सीरीज में विजयी आगाज करना चाहेंगी। भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है और कप्तान बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा जैसे कुछ खिलाड़ी वापसी भी कर रहे हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ी यादगार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। वहीं, आयरलैंड की कोशिश अनुभवहीन भारतीय टीम को हराने की होगी। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम के लिए रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा पहला टी20 मैच खेल रहे हैं। इस मैच में भारत की युवा टीम एक्शन में दिखेगी। बुमराह और सैमसन को छोड़कर अधिकतर युवा खिलाड़ी ही इस मैच में खेलते दिखेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, बेमजमिंन वाइट, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

दोनों टीमों के बीच अब तक दो बार टी-20 सीरीज खेली गई हैं और दोनों में टीम इंडिया को जीत मिली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER