बॉलीवुड / 'बंटी और बबली 2' ने हाइड्रोफोबिया से उबरने में मेरी मदद की: सिद्धांत चतुर्वेदी

Zoom News : Oct 31, 2021, 04:20 PM
मुंबई: अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी ‘गली ब्वॉय’ फिल्म में रैपर एमसी शेर का किरदार निभाकर सुर्खियों में आए और तब से दर्शक उनका इंतजार कर रहे हैं कि वह बड़े परदे पर कुछ धमाल करके जरूर दिखाएंगे। अपनी पहली ही फिल्म के बाद वह यशराज फिल्म्स की नजरों में आए और हिंदी सिनेमा के इस सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउन ने उन्हें अपनी हिट फ्रेंचाइजी ‘बंटी और बबली’ की दूसरी फिल्म का हीरो बना दिया। इस फिल्म में सिद्धांत नए वाले बंटी की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने खुलासा किया कि इस फिल्म के एक गाने की शूटिंग करते समय उन्हें अपने जिंदगी के सबसे बड़े डर से दो चार होना पड़ा। सिद्धांत ने ये भी बताया कि आखिर इस डर के आगे उन्होंने जीत कैसे हासिल की।

सिद्धांत बताते हैं, "दरअसल किसी को पता ही नहीं है कि मैं हाइड्रोफोबिक (पानी से डरने वाला) इंसान हूं। इसलिए जब मुझसे कहा गया कि फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ के गाने ‘लव जू’ में एक ऐसा सीक्वेंस होगा जिसमें शरवरी और मुझे अंडरवॉटर यानी पानी में घुस कर शूट करना है  तो मैं बहुत डर गया। लेकिन मैंने अपने माता-पिता से यही सीखा है कि यदि आपके मन में किसी किस्म का फोबिया या डर मौजूद है, तो आपको उस पर ध्यान देना होगा और उस पर जीत हासिल करनी ही होगी।”

इस सीक्वेंस की शूटिंग के लिए सिद्धांत ने खास तैयारियां की। वह खुलासा करते हैं, “पानी से डरने के बावजूद मुझे याद है कि लव जू को शूट करने से पहले मैं स्विमिंग सीखने जाया करता था। पहली बार स्विमिंग करने में मुझे कई दिन लगे। लेकिन धीरे-धीरे मुझे यकीन होने लगा कि मैं अंडरवाटर सीक्वेंस कर सकता हूं।”

डर के आगे जीत है के सिद्धांत को अपनाते हुए अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी ने खुद को एक बेहतर इंसान बनाने में कामयाबी हासिल की है। सिद्धांत कहते हैं, "मैं स्विमिंग की ट्रेनिंग करने लगातार जाता रहा और आखिरकार जब इस सीक्वेंस को शूट करने का दिन आ पहुंचा, तो मैं पूरी तरह से तैयार था। इस सॉन्ग सीक्वेंस को मैंने न केवल बिना डरे निभा लिया, बल्कि इस सॉन्ग के लिए मैंने पानी के भीतर ही लिप सिंक भी किया। यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी जीत है, क्योंकि मैंने अपने बचपन के इस डर को भगा दिया है।”

यशराज फिल्म्स की पिक्चर ‘बंटी और बबली 2’ में सीनियर बंटी और बबली के रूप में सैफ अली खान और रानी मुखर्जी मौजूद हैं। इस कॉमेडी फिल्म में अलग-अलग पीढ़ियों के दो आर्टिस्ट जोड़े एक-दूसरे के खिलाफ उतारे गए हैं जो ये साबित करने की कोशिश करते हैं कि उनमें से ज्यादा शातिर ठग कपल कौन है। ये फिल्म दुनिया भर में 19 नवंबर 2021 को रिलीज होने जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER