Road Accident / नूंह में श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 9 लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई जख्मी

Vikrant Shekhawat : May 18, 2024, 08:17 AM
Road Accident: हरियाणा के नूंह में कुंडली मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया. श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस में आग लग गई. इस हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हो गए. घटना देर रात 2:00 बजे की है. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस मथुरा से जालंधर जा रही थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बस की खिड़कियां तोड़कर घायलों को निकाला गया. इस हादसे में 9 लोग बुरी तरह से झुलस गए थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मथुरा दर्शन करने के लिए आए थे

पुलिस के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. ये लोग बस से मथुरा और वृंदावन दर्शन करने के लिए आए थे. वापस घर लौट रहे थे, तभी एक्सप्रेसवे पर हादसा हुआ.

बस में सवार एक श्रद्धालु के मुताबिक, सभी लोग रिश्तेदार थे. सभी ने मथुरा- वृंदावन दर्शन का प्लान बनाया था. किराए पर बस बुक की थी. बस में सवार कुल 60 लोग थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. शुक्रवार-शनिवार की रात सभी लोग बस से घर लौट रहे थे. तभी बस में आग लग गई. श्रद्धालु ने बताया कि देखते ही देखते आग चारों ओर फैल गई. जैसे-तैसे उसने बस से निकलकर उसने जान बचाई.

बस की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया

वहीं, आग की लपटों को देख आसपास के गांववाले भागे-भागे एक्सप्रेसवे पर पहुंचे. स्थानीय लोगों ने बस पर पानी डालना शुरू किया. लेकिन आग की लपटें तेज थीं. फिर गांववालों ने बस की खिड़कियां तोड़कर लोगों को निकालना शुरू किया. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची.

लोग चीख-चिल्ला रहे थे. मदद के लिए पुकार रहे थे. इस हादसे में बस पूरी तरीके से जल गई है. बस में रखा सामान और सीट कवर जलकर ऱाख हो गए हैं. पुलिस ने मृतकों के घरवालों को सूचना भेज दी है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे की जांच की जाएगी. पहली नजर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER