कोरोना वायरस / कोविड-19 को लेकर हर जगह नहीं लगा सकते प्रतिबंध, अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित: ममता

Zoom News : Dec 31, 2021, 08:18 AM
सागर द्वीप: करोना महामारी के कारण देशभर में बढ़ती पाबंदियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित प्रतिबंध हर जगह नहीं लगाए जा सकते हैं क्योंकि ये अर्थव्यवस्था (Economy) को प्रभावित कर सकते हैं और महामारी शुरू होने के बाद से ऐसा देखा भी गया है. दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के भ्रमण के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बनर्जी ने कहा कि कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है. सागर द्वीप में अगले महीने सालाना गंगा सागर मेला शुरू होना है.

उन्होंने कहा, “ओमिक्रॉन के ज्यादातर मामले उन लोगों में सामने आ रहे हैं जो ब्रिटेन की उड़ानों से आए हैं. यह तथ्य है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आ रहे हैं. केंद्र को उन देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में फैसला करना चाहिए जहां ‘ओमिक्रॉन' वैरिएंट के मामले अधिक हैं.”

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार महामारी की उभरती स्थिति की 'गंभीरता' से समीक्षा कर रही है और उन्होंने संकेत दिया कि अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध के संबंध में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “हमें लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है. हम जल्द ही फैसला लेंगे. हम उन जगहों को लक्षित करेंगे जहां मामले बढ़ रहे हैं. हम हर जगह प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं, क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है जैसा पिछले दो वर्षों में हुआ है.”

पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी गई. संक्रमण के 1,089 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से कोलकाता में ही 540 नए मामले सामने आए. ममता बनर्जी ने कोलकाता के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होने से पहले कहा, “कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है. मैं सभी से अनुरोध करूंगी कि वे कोविड दिशानिर्देशों का पालन करें और मास्क लगाएं.” वह धार्मिक समागम की तैयारियों की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर सागर द्वीप आई थीं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER