T20 World Cup / इस वर्ल्ड कप को कप्तान रोहित शर्मा ने बताया असली, खुद किया सबसे बड़ा खुलासा

Zoom News : Apr 13, 2024, 07:00 AM
T20 World Cup: रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के बेहतरीन ओपनर्स में होती है। क्रिकेट की दुनिया में वह शानदार पुल शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। शायद ही रोहित से बढ़िया कोई गेंद को टाइम करता हो। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाते वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप पर बड़ी बात कही है। 

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने यूट्यूब पर ‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस ’ शो में कहा कि मैंने संन्यास के बार में अभी सोचा नहीं है। लेकिन पता नहीं जिंदगी कहां ले जाए। मैं इस समय अच्छा खेल रहा हूं और कुछ साल और खेलना चाहता हूं। मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं। 50 ओवरों का विश्व कप ही असली विश्व कप है। हम इसे देखकर ही बड़े हुए हैं। लॉडर्स पर 2025 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होना है। उम्मीद है कि हम उसमें खेलेंगे। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह कुछ साल और खेलना चाहते हैं और उन्होंने 2027 वनडे वर्ल्ड कप जीतने की दिली ख्वाहिश जाहिर की है।  

वनडे वर्ल्ड कप ना जीतने का है मलाल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को मिली हार को छह महीने बीत चुके हैं लेकिन रोहित को अभी तक वह हार कचोटती है । उन्होंने कहा कि विश्व कप भारत में हो रहा था। हमने फाइनल तक अच्छा खेला। सेमीफाइनल जीतने के बाद लगा कि एक कदम की दूरी पर ही है। मैने सोचा कि ऐसी कौन सी एक बात है जिसकी वजह से हम फाइनल हार सकते हैं और मेरे दिमाग में कुछ नहीं आया। टूर्नामेंट में हमारे लिए एक खराब दिन आना था और वही दिन था। 

साल 2008 से ही खेल रहे हैं IPL

रोहित शर्मा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। उन्होंने कहा कि आईपीएल पिछले एक दशक में इतना बड़ा हो गया है कि हर टीम काफी प्रतिस्पर्धी है। अब कोई कमजोर टीम नहीं है। यहां कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। लेकिन शुरुआत में ऐसा नहीं था। अब इतनी तकनीक शामिल है कि लोगों को पता है कि कौन सी कमी पूरी करनी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER