IND vs ENG / कप्तान रोहित ने इन पर उतरा हार के बाद का गुस्सा! पहले टेस्ट के लिए कौन जिम्मेदार

Zoom News : Jan 29, 2024, 08:40 AM
IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज मे 0-1 से पिछड़ चुकी है. टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा इंग्लैंड की टीम की बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी. अकेले टॉम हार्टली ने दूसरी पारी में भारत के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. या ये कह लीजिए जो जाल टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए बुन रही थी, उसमें खुद ही फंस गई. ऐसे में टीम की हार पर कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है.

रोहित ने टीम इंडिया की हार पर क्या कहा?

रोहित ने टीम की हार के बाद कहा कि टेस्ट मैच चार दिनों तक खेला जाता है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि गलती कहां हुई. 190 की लीड मिलने के बाद हमें लगा कि हम खेल में काफी आगे हैं. ओली पोप ने शानदार बल्लेबाजी की. मैंने भारतीय परिस्थितियों में किसी विदेशी बल्लेबाज को इस तरह की बल्लेबाजी करते बहुत कम देखा है. मुझे लगा कि 230 का स्कोर हासिल किया जा सकता है, पिच में ज्यादा कुछ नहीं था. हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. मैंने जाकर देखा कि हमने कहां गेंदबाजी की, हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की.

गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन- रोहित

रोहित ने हालांकि भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की. रोहित ने कहा कि जब आप दिन खत्म करते हैं, तो आप विश्लेषण करते हैं कि क्या अच्छा रहा और क्या अच्छा नहीं रहा. गेंदबाजों ने योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से अपनाया, लेकिन आपको मानना होगा कि पोप ने अच्छा खेला. कुल मिलाकर, हम एक टीम के रूप में विफल रहे. आपको काफी बहादुर होने की जरूरत है, जो मेरे हिसाब से हम नहीं थे. हम कुछ मौके लेना चाहते थे, हमने बल्ले से जोखिम नहीं उठाया. लेकिन ऐसा हो सकता है. यह सीरीज का पहला गेम था, मुझे उम्मीद है कि लोग इससे सीखेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER