देश / फोन टैपिंग व डेटा लीक मामले में मुंबई पुलिस ने सीबीआई प्रमुख को भेजा समन

Zoom News : Oct 10, 2021, 03:36 PM
मुंबई: मुंबई पुलिस ने सीबीआई के निदेशक सुबोध जायसवाल को समन भेजा है। यह समन एक फोन टैपिंग और डेटा लीक केस से जुड़े एक मामले में भेजा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने सीबीआई डायरेक्टर और महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को फोन टैपिंग और डेटा लीक के मामले में समन भेजा है।

इस समन में मुंबई पुलिस की तरफ से कहा गया है कि वो अपना बयान दर्ज कराने के लिए 14 अक्टूबर को हाजिर हों। यह मामला उस वक्त का है जब आईपीएस अफसर रश्मि शुक्ला महाराष्ट्र में स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की प्रमुख थीं। इस पद पर रहते हुए रश्मि शुक्ला ने अपनी एक रिपोर्ट बनाई थी जो लीक हो गई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर में भ्रष्टाचार किया गया है। उस वक्त सीबीआई के मौजूदा निदेशक जायसवाल डीजीपी के पद पर तैनात थे। 

आरोप है कि इस दौरान कई वरिष्ठ राजनेताओं और अधिकारियों के फोन अवैध रूप से टैप किये गये थे। जांच-पड़ताल के दौरान यह रिपोर्ट लीक हो गई थी। लेकिन साइबर सेल ने इससे संबंधित एफआईआर में रश्मि शुक्ला का नाम नहीं लिया है। सीबीआई निदेशक को यह समन ई-मेल के जरिए भेजा गया है। बता दें कि 1985 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर सुबोध जायसवाल इसी साल केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई के निदेशक नियुक्त किये गये हैं। नियमों के मुताबिक वो 2 साल तक इस पद पर रहेंगे। मुंबई पुलिस में जायसवाल ऊंचे पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। महाराष्ट्र के वो पुलिस प्रमुख भी रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER