देश / सीबीआई करेगी सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

Zoom News : Sep 12, 2022, 06:21 PM
गोवा में हाई प्रोफाइल सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने जांच की सिफारिश कर दी है। इससे पहले गोवा के सीएम ने भी सीबीआई जांच की बात कही थी। वहीं सोनाली फोगाट का परिवार भी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। रविवार को हिसार की एक धर्मशाला में इसी मांग को लेकर एक खाप पंचायत भी बुलाई गई थी जिसमें फोगाट की बेटी यशोधरा भी पहुंची थीं। 

हरियाणा सरकार ने की थी यह मांग

सोनाली फोगाट मामले की जांच गोवा पुलिस कर रही थी। हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने पहले ही कहा था कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि गोवा पुलिस की जांच से अगर परिवार संतुष्ट नहीं होगा तो यह केस सीबीआई को सौंप देना चाहिए। गोवा पुलिस की टीम पिछले कई दिनों से गुरुग्राम, नोएडा और अन्य जगहों पर जाकर सबूत जुटाने में लगी हुई थी। 

बता दें कि बीते 23 अगस्त तो सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियं में मौत हो गई थी। गोवा के अंजुना अस्पताल में उन्हें मृत लाया गया था। इस मामले में फोगाट के पीएम सुधीर सांगवान और एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया गया जिसने ड्रग्स देने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि सोनाली को दो बार ड्रग्स दिया गया था। पहले बताया गया था कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। बाद में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया ता कि उनके शरीर पर चोट थी। 

इस मामले में ड्रग तस्करी में शामिल तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंघमार ने कहा था  कि गोवा पुलिस पर राजनीतिक  प्रभाव है इसलिए निष्पक्ष जांच नहीं हो पा रही है। वहीं सोनाली फोगाट की बेटी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER