देश / सोनाली फोगाट को जबरदस्ती दी गई ड्रग्स, CBI ने पीए समेत 2 लोगों को चार्जशीट में बनाया आरोपी

Zoom News : Nov 22, 2022, 01:53 PM
Sonali Phogat Murder Case: सीबीआई (CBI) ने सोनाली फोगाट मर्डर केस में चार्जशीट दायर कर दी है. गोवा के कर्लिज बार में संदिग्ध हालात में सोनाली की मौत हुई थी. सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर जबरन ड्रग्स देकर हत्या करने का आरोप लगा है. सोनाली के कत्ल के आरोप में दोनों को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया था. अब सीबीआई ने दोनों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. यह जानकारी सीबीआई के सूत्रों ने दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, मापुसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (JMFC) के समक्ष आरोप पत्र दायर किया गया है.

ब्यूरो ने मामले में गिरफ्तार किए गए सांगवान और सुखविंदर सिंह से कोलवाले जेल में पूछताछ की. सीबीआई ने गोवा पुलिस के दस्तावेजों की भी जांच की है, जो 500 से अधिक पृष्ठों का है. इसमें गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए हैं. सीबीआई ने कर्ली के अपराध स्थल को भी फिर से रिक्रिएट किया, जहां फोगाट को कथित तौर पर ड्रग्स दिया गया था. 

सीएम खट्टर और खाप महापंचायत ने की थी CBI जांच की मांग

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के अनुरोध और खाप महापंचायत की मांग के बाद राज्य सरकार ने फोगाट हत्या मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया था. सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी. यशोधरा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था.

गोवा पुलिस के हाथ नहीं लगा कुछ खास

गोवा पुलिस, जो 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की मौत के बाद से हत्या के मामले की जांच कर रही थी, उसे कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला और न ही वे 'हत्या' के किसी मकसद पर पहुंची. शुरुआत में गोवा पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया था.

गोवा पुलिस ने पहले कहा था कि सोनाली फोगाट को अंजुना समुद्र तट पर प्रसिद्ध रेस्तरां-सह-नाइट क्लब कर्लीज़ में आरोपियों ने मेथामफेटामाइन ड्रग्स (मेथ) पीने के लिए मजबूर किया था. इस महीने की शुरुआत में, कर्लीज़ रेस्तरां के मालिक एडविन न्यून्स को तेलंगाना पुलिस ने ड्रग मामले में गोवा के अंजुना से गिरफ्तार किया था. नून्स इस सितंबर में सोनाली फोगट की मौत के बाद गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में शामिल थे. बाद में वह जमानत पर छूट गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER