देश / कोयला मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को नोटिस देने के लिए सीबीआई घर पहुंची

Zoom News : Feb 21, 2021, 04:34 PM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और ममता बनर्जी के भतीजे सीएम अभिषेक बनर्जी (अभिषेक बनर्जी) जांच के दायरे में आ गए हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने कोयला मामले की जांच के लिए उनके घर पर समन दिया। यह सम्मन अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा नरूला ने प्राप्त किया। सीबीआई ने उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि सीबीआई ने पहले अवैध कोयला खनन और तस्करी के मामले में 19 फरवरी को बंगाल में 13 स्थानों पर छापे मारे थे। इनमें जयदेव मंडल का ठिकाना भी शामिल था, जो कोयले के अवैध खनन में शामिल थे और लंबे समय से कोयला माफिया अनूप मझी उर्फ ​​लाला को मार रहे थे। इस दौरान कोलकाता, पुरुलिया, पच्छिम बर्धमान और बांकुरा में भी तलाशी अभियान चलाया गया।कोयला घोटाला मामले में सीबीआई अभिषेक बनर्जी के कई करीबी लोगों के खिलाफ छापेमारी कर रही है। आरोप है कि इस घोटाले में शामिल लोगों ने अवैध रूप से कई हज़ार करोड़ रुपये के कोयले का खनन किया और उसे काला बाज़ार में बेच दिया। इससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ। इस मामले में, सीबीआई ने दिसंबर के शुरुआती हफ्तों में कोलकाता के सीए गणेश बागरिया के कार्यालय पर भी छापा मारा। इस मामले को लेकर भाजपा लगातार टीएमसी को घेरती रही है। बीजेपी का आरोप है कि इस घोटाले का सबसे बड़ा फायदा अभिषेक बनर्जी को हुआ है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता और सांसद अभिषेक बनर्जी (अभिषेक बनर्जी) ने एक रैली में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। बनर्जी ने भाजपा के नारे ered दोहरे इंजन वाली सरकार ’(केंद्र और राज्य में एकल पार्टी सरकार) की आलोचना करते हुए कहा कि भगवा पार्टी चाहती है कि यह प्रणाली जनता का पैसा हड़प ले।

तृणमूल की युवा शाखा के अध्यक्ष और डायमंड हार्बर सीट से सांसद बनर्जी (अभिषेक बनर्जी) ने भी दावा किया कि यह नारा भी साबित करता है कि केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार पश्चिम बंगाल में मदद नहीं कर रही है, क्योंकि वह राज्य में सत्ता में नहीं है। । उन्होंने कहा कि भाजपा नेता 'दोहरे इंजन वाली सरकार' के नारे लगा रहे हैं, यह तर्क देते हुए कि विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत, अप्रैल-मई में होने की संभावना है, पश्चिम बंगाल के विकास में तेजी आएगी, क्योंकि वही केंद्र। सरकार है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा में एक रैली में कहा, 'भाजपा कह रही है कि वह राज्य में दो इंजन वाली सरकार चाहती है। वे राज्य में दोहरी इंजन वाली सरकार क्यों चाहते हैं? ताकि वे आम लोगों का पैसा लूट सकें और बच सकें। '' उन्होंने (बीजेपी) बंगाल के लिए कुछ नहीं किया, क्योंकि यहां कोई डबल-इंजीनियर सरकार नहीं है। यह भाजपा सरकार का चरित्र है। वे गैर-भाजपा शासित राज्यों के लिए कुछ नहीं करते हैं। '

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन पिछले सात वर्षों में लोगों को एक पैसा भी नहीं मिला। उन्होंने कहा, 'अब वे राज्य के लोगों, किसानों को यह कहते हुए रिश्वत देने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आते हैं, तो उन्हें 18-18 हजार रुपये दिए जाएंगे। यह आम आदमी को बेवकूफ बनाने का एक और प्रयास है। '

उन्होंने (अभिषेक बनर्जी) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (ममता बनर्जी) को बंगाल की बेटी के रूप में पेश किया, जिसमें तृणमूल के नए चुनावी नारे- 'बंगला निजेर मेकेई चाय' (बंगाल उनकी बेटी चाहती है) का जिक्र किया। अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'हम दिल्ली में बैठे लोगों के सामने अपना सिर नहीं झुकाएंगे। बंगाल के लोग अपनी बेटी ममता बनर्जी पर पूरा भरोसा दिखाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER