Sandeshkhali Case / CBI ने जारी की संदेशखाली मामले को लेकर ईमेल आईडी, कहा- इसपर जनता करे शिकायत

Zoom News : Apr 11, 2024, 09:05 PM
Sandeshkhali Case: संदेशखाली बीते दिनों चर्चा के केंद्र में रहा है। टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर जब ईडी की टीम रेड डालने पहुंची तो ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया। इसके बाद महिलाओं ने संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया और शाहजहां शेख व उसके साथियों पर महिलाओं का यौन शोषण, जमीन कब्जाने और मारपीट का आरोप लगाया। मामले ने तूल पकड़ा तो पहले तो शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद उससे ईडी और सीबीआई की टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। अब इस मामले में नया मोड़ आया है। 

सीबीआई ने जारी की ईमेल आईडी

दरअसल सीबीआई ने एक ईमेल आईडी जारी की है। sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी करते हुए सीबीआई ने लोगों से अपील की कि जनता सीबीआई से संदेशखाली मामले में शिकायत कर सकती है, जिसकी जांच सीबीआई करेगी। सीबीआई ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश जो 10 अप्रैल 2024 को दिया गया था कि नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली में महिलाओं पर अपराध और जमीन से जुड़े मामले हैं। इसमें पब्लिक सीबीआई से शिकायत करे। इस आदेश के बाद सीबीआई ने संदेशखाली में इस तरह की शिकायतों के लिए एक ईमेल आईडी लॉन्च की है। 

संदेशखाली मामले पर सीबीआई की नजर

सीबीआई की तरफ से 24 परगना जिले के डीएम को भी जनता के लिए पब्लिक ईमेल आईडी जारी करने और पब्लिक नोटिस निकालने के लिए कहा गया है। इस आदेश से पहले ईडी पर हुए हमले के मामले और महिलाओं पर हुए अत्याचार से जुड़े तीन मामले सीबीआई ने टेकओवर करके शेख शाहजहां समेत उसके कई एसोसिएट्स को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सुनवाई आगे बढ़े और शिकायतें मिल सके, इसे लेकर सीबीआई ने sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी की, ताकि जनता इस ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत कर सके। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER