देश / CBSE बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा 31 दिसंबर को- शिक्षा मंत्री

Zoom News : Dec 27, 2020, 07:37 AM
CBSE Board Exams: कोरोना युग के बीच लाखों सीबीएसई छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर लंबे समय से जारी संशय अब 31 दिसंबर को समाप्त होने जा रहा है, क्योंकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट किया है कि वह 31 दिसंबर को सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं होने की घोषणा करेंगे।

शिक्षा मंत्री han निशंक ’के इस ट्वीट के बाद, अब कुछ दिनों बाद, लाखों छात्रों को पता चल जाएगा कि उनकी बोर्ड परीक्षा कब होगी। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, "CBSE 2021 की बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए छात्रों और अभिभावकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी, मैं 31 दिसंबर को शाम 6 बजे घोषित करूंगा, जब उनकी परीक्षाएं शुरू होंगी"।

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण, स्कूल और कॉलेज लंबे समय से बंद हैं। बच्चों को ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है। इस बीच, अटकलें थीं कि केंद्र सरकार परीक्षा ऑनलाइन ले सकती है। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं मार्च या अप्रैल में हो सकती हैं। लेकिन अब शिक्षा मंत्री के ट्वीट के बाद 31 दिसंबर को तस्वीर साफ हो जाएगी।

इससे पहले, शिक्षकों से बात करते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा था कि बोर्ड परीक्षाएं फरवरी 2021 तक आयोजित नहीं की जाएंगी, लेकिन इन परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा। फिलहाल, यह कहा जा रहा है कि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी, लेकिन कोविद से बचने के लिए सभी महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। परीक्षा के दौरान, छात्रों से शिक्षकों तक सभी कोविद से सुरक्षा के सभी तरीकों को अपनाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER