राशिफल 10 अप्रैल 2021 / शुक्र और चंद्रमा का राशि परिवर्तन, जानें किन-किन राशियों को मिल रहा फायदा

Vikrant Shekhawat : Apr 10, 2021, 07:57 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 10 अप्रैल दिन शनिवार को शुक्र मेष राशि में संचार करेंगे। चंद्रमा मीन राशि में आकर सूर्य और बुध से मिलेंगे। ग्रहों का यह गजब संयोग कई राशियों के लिए शुभ लाभ देने वाला है। मिथुन राशि के लोग आज संभलकर धन का निवेश और खर्च करें। आज का राशिफल में जानिए, ग्रहों की स्थिति में हुए बदलाव का आज आपकी राशि पर कैसा असर रहेगा।

आज के दिन अनिर्णय की स्थित किसी भी कार्य को समय पर होने से रोकेगी। मेहनत करने के पक्ष में आज कम ही रहेंगे, इसके विपरीत महत्वाकांक्षाएं सामर्थ्य से अधिक रहेंगी। घर का माहौल छोटी-सी बात पर उग्र हो सकता हैं। संतान की मनमानी के कारण चिंता हो सकती है। व्यवसाय में अगर धन लाभ होने में कुछ विलंब हो भी रहा है तो उसकी चिंता न करें, एक दो दिन बाद हालात सुधरेंगे। लव लाइफ में स्थायित्व आएगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में गुरुजनों की मदद से सफलता भी मिलेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आजीविका के क्षेत्र में आपके अनुभव दूसरे लोग भी भांपने लगे हैं, कुछ दिन बाद नए अवसर भी मिल सकते हैं। काम धंधा सामान्य रहने पर भी अपनी ही गलतियों के कारण जिस लाभ के अधिकारी हैं उससे वंचित रह जाएंगे। भाई-बंधुओं से आपसी तालमेल की कमी रहेगी, आपके विचारों के उलट कार्य करने पर बहस भी हो सकती है। सेहत और गृहस्थ दोनो में उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे। आर्थिक स्थिति कड़ी मेहनत करने पर बेहतर होती जाएगी और आमदनी भी बढ़ेगी। व्यापारिक यात्राएं लाभप्रद होंगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

कार्यक्षेत्र के वातावरण में आपके अनुसार सुधार आएगा और सहकर्मियों का सहयोग मिलने से समय पर प्रोजेक्ट पूरा होगा। स्वास्थ्य बेहतर नजर आएगा फिर भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। अगर आपका धन किसी योजना या सही निवेश पर खर्च हो रहा है तो बेहतर होगा, वरना फिलहाल आप धन को वहीं सुरक्षित रखें जहां पर वह है। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज का दिन आपकी सोच के एकदम विपरीत रहेगा, सोचेंगे कुछ और होगा अलग ही। कार्य-व्यवसाय में पुरानी योजनाओं से धन लाभ होगा लेकिन भाग्य पक्ष कमजोर होने के कारण कुछ ना कुछ कमी अनुभव करेंगे। दैनिक कारोबारियों को कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना बन रही है। नौकरी पेशा वाले अगर करियर से संबंधित किसी प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं तो उसके लिए सभी पक्ष-विपक्ष का विचार कर लें। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। लव लाइफ में उपहार व सम्मान प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन सफलता वाला है लेकिन अपनी वाणी एवं व्यवहार को संतुलित रखना जरूरी है। कम लाभ से संतोष करने से ही दिन का फायदा उठाया जा सकता है अन्यथा ज्यादा लाभ के अवसर में बहसबाजी हो सकती है और मामला हाथ से भी निकल सकता है। जोखिम भरे निवेशों के लिए समय अच्छा है, फिर भी विशेषज्ञ की सलाह लेते रहें। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। राजकीय पक्ष से संबंधित जातकों के लिए समय अनुकूल है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

भाई-बंधुओं से आज सीमित व्यवहार रखना ही बेहतर रहेगा अन्यथा कुछ न कुछ मानसिक क्लेश बन सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति मेहनत के बाद ही लाभदायक बनेगी लेकिन प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे फिर भी अगर दृढ़ रहें तो सफलता अवश्य मिलेगी। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा लेकिन पल में खुशी पल में उदासी बनेगी। सेहत में थोड़ी बहुत नरमी बनी रहेगी। ऑफिस में अगर आपके पास समय है तो अधूरे काम पूरे कर लें। रूटीन लाइफ में बदलाव के लिए कहीं छुट्टी या पर्यटन का आयोजन बन सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

व्यावसायिक कार्यों में परिश्रम अधिक करना पड़ेगा अन्यथा आपके हिस्से का लाभ किसी अन्य के हिस्से में भी जा सकता है, लापरवाही से बचें। कार्यक्षेत्र में निवेश करने से स्थितियां नियंत्रण में आ सकती हैं और बेहतर लाभ भी हो सकता है। कई दिनो से चल रही आर्थिक तंगी में कमी आएगी लेकिन धन लाभ आज आंशिक होगा लेकिन निकट भविष्य में आशाजनक रहेगा। संतान का मनमाना व्यवहार मन को दुखी कर सकता है। आपके सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी। लव लाइफ में कुछ समस्या हो सकती है इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

व्यवसाय में पूर्व में लिए गए निर्णय आज सार्थक हो सकते हैं, इससे लाभ की परिस्थितियों का विकास होगा। विदेशी संस्था के साथ व्यापारिक साझेदारी के लिए समय उत्तम है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। किसी के द्वारा किया गया परोपकार आपके लिए वरदान सिद्ध हो सकता है। आज विपरीत लिंगी से सीमित व्यवहार रखें अन्यथा मान भंग हो सकता है। आज आप भाई-बंधुओं के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे लेकिन आपके द्वारा दी गई आर्थिक अथवा अन्य प्रकार की सहायता का दुरुपयोग हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य आयोजित होने के योग बन रहे हैं। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए रिश्ते की बात आज हो सकती है। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से भेंट व उपहार मिलने की संभावना बन रही है। अपने साथ-साथ अपने परिवार की सेहत का ध्यान रखें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करें। व्यापार संबंधित योजनाओं हेतु विशेषज्ञों की सलाह मददगार साबित होगी। लव लाइफ में नए उत्साह तथा उमंग का अनुभव करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

काफी समय से किसी मित्र के साथ पैदा हुए तनाव आज सुलह के स्तर पर आकर खत्म हो जाएगा। इससे आपको जहां राहत मिलेगी वहां एक उपयोगी व्यक्ति के पुनः आपके जीवन में लौट आने का हर्ष भी होगा। भाई के सहयोग से पारिवारिक बिजनस में चली आ रही समस्याएं खत्म होंगी। आर्थिक पक्ष उत्तम बना हुआ है और दैनिक व्यापारियों को धन लाभ होगा। शत्रु पक्ष को कमजोर न समझें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आज का दिन प्रत्येक कार्यों में विजय दिलाने वाला रहेगा लेकिन इसके लिए समय का सदुपयोग करना पड़ेगा। राजकीय पक्ष से नए सौदों को अवसर प्राप्त होगा। पिता के मार्गदर्शन से कार्यक्षेत्र में घर की समस्याओं का समाधान मिलेगा। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे और उनका सहयोग भी मिलेगा। विदेश से आपको शुभ समाचार मिलेगा और लव लाइफ मधुर रहेगी। आज अपने काम से काम रखें अन्यथा अनुकूल दिन का उचित लाभ नही मिल सकेगा। राजनीति से संबंधित लोगों को अच्छा जनसमर्थन मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज दिन के आरंभ में आप जिस कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगे, वह टलते टलते दोपहर बाद ही पूर्ण हो सकेगा। किसी मानसिक भ्रम या भय के कारण आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा और काम में अरुचि रहेगी। व्यवसाय से संबंधित किसी भी कार्य में आज तुरंत निर्णय लें अन्यथा लाभ के अवसर का उचित फल नही मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर प्रतिस्पर्धी आपके हिस्से का काम हथियाने का हर संभव प्रयास करेंगे लेकिन लापरवाही एवं आलस्य से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER