देश / केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए चार धाम यात्रा फिर से शुरू

Zoom News : Oct 22, 2021, 08:49 AM
Uttarakhand Char Dham Yatra: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को एक बार फिर शुरू कर दिया गया है. मौसम साफ होने के साथ ही केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की तीर्थ यात्रा फिर शुरू कर दी गई है. बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में 17 से 19 अक्टूबर तक भारी बारिश की चेतावनी दी थी. इस चेतावनी के बाद तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए 18 अक्टूबर को चारधाम यात्रा अस्थायी रूप से रोक दी गई थी. बुधवार को  केदारनाथ धाम में 4475, गंगोत्री धाम में 1433 और यमुनोत्री धाम में 2444 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. इस तरह कुल 8,352 श्रद्धालुओं ने चारधाम की यात्रा की.

अभी शुरू नहीं हुई बद्रीनाथ की यात्रा

चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी हरीश गौड़ ने कहा कि हालांकि बद्रीनाथ की यात्रा अभी शुरू नहीं हो सकी है. क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग का पीपलकोटी-जोशीनाथ-बद्रीनाथ हिस्सा कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण बंद हो गया है.

52 पहुंची मृतकों की संख्या, 5 लोग लापता

उधर, भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 52 पहुंच गई है. बुधवार को 6 और शव बरामद किए गए हैं. इसके अलावा पांच लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. एक आधिकारिक बयान के अनुसार ज्यादातर लोगों की मौत मकानों के गिरने के कारण हुईं. नैनीताल जिले में ही 28 लोगों की मौत हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER