Technical / Chat GPT बना कमाई का जरिया, जुगाड़ से लाखों कमा रहे स्मार्टफोन यूजर्स

Zoom News : Jan 25, 2023, 02:02 PM
Online Earning: चैट जीपीटी को सर्च इंजन के अपग्रेड वर्जन के तौर पर मार्केट में उतारा गया था जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा जानकारियों को पलक झपकते ही प्राप्त कर सकते हैं. चैट जीपीटी कुछ ही समय में इतना पॉपुलर हो गया कि लोग ऐसा मान रहे थे कि अब गूगल पीछे छूट जाएगा और चैट जीपीटी ही सबसे बेहतरीन सर्च इंजन की तरह काम करेगा. चैट जीपीटी की दिन-रात बढ़ती हुई लोकप्रियता के पीछे एक बड़ा कारण है इससे होने वाली इनकम जी हां अगर आपको यह मजाक लग रहा है तो लोग असल में ऐसा कर रहे हैं और कैसे कर रहे हैं यह भी आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

वीडियो बनाने में हो रहा है इस्तेमाल

आपको बता दें कि चैट जीपीटी वैसे तो कंटेंट जनरेट करने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है लेकिन लोगों ने इससे कमाई करने का एक नया तरीका निकाला है. दरअसल यूट्यूब पर क्रिएटर्स जब भी कोई वीडियो बनाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले कंटेंट तैयार करना पड़ता है और फिर कोई शख्स इस कंटेंट को पढ़ता है या फिर उस पर एंकरिंग करता है, और इस वीडियो को यूट्यूब पर डाल दिया जाता है. इस तरह से यूट्यूब वीडियो बनाने में समय ज्यादा लगता है लेकिन चैट जीपीटी के आने के बाद यह समय घटकर तकरीबन खत्म हो गया है. 

लोग अब कंटेंट जनरेट करने के लिए चैट जीपीटी का इस्तेमाल कर रहे हैं और फिर जब कंटेंट जनरेट हो जाता है तो उसे किसी एआई सॉफ्टवेयर पर अपलोड कर देते हैं और एक एआई वॉइस या फिर एआई एंकर इस कंटेंट को पढ़ता है. ऐसे में कुछ ही मिनटों की मेहनत के बाद एक बेहतरीन वीडियो तैयार हो जाता है जिसमें फोटो और वीडियो मर्ज करने के बाद क्रिएटर्स को सब कुछ बैठे-बिठाए मिल जाता है. इस तरीके से यूट्यूब पर एक्टिव लोग बेहतरीन तरीके से हर महीने लाखों की इनकम कर रहे हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER