देश / अगले महीने से इन बैंकों के चेक को किया जाएगा अमान्य देखें लिस्ट

Zoom News : Sep 25, 2021, 06:59 PM
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) की मौजूदा चेक बुक अगले महीने से बंद हो जाएंगी। 

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अकाउंट होल्डर (account holders) को सचेत किया है कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) की मौजूदा चेक बुक अगले महीने से बंद हो जाएंगी। 

बता दें कि PNB ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एक पोस्ट जारी किया जिसमें उन्होनें लिखा कि “ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (EOBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (EUNI) की पुरानी चेक बुक 1-10-2021 से बंद होने जा रही है। कृपया ई-ओबीसी और ई-यूएनआई की अपनी पुरानी चेक बुक को पीएनबी चेक बुक के साथ अपडेट कर पीएनबी आईएफएससी (IFSC) और एमआईसीआर (MICR) के साथ बदलें"।

इन बैंकों के अकाउंट होल्डर को क्या करना है?

अकाउंट होल्डर को बैंक की शाखा से अपनी नई चेक बुक के लिए अप्लाई करना होगा। 

-एटीएम

-इंटरनेट बैंकिंग

-पीएनबी वन

-कॉल सेंटर

बैंक द्वारा जारी गाइडलाइन  

1 अक्टूबर 2021 से अपडेटेड पीएनबी IFSC और MICR के साथ केवल PNB चेक बुक 

सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि किसी भी लेन-देन संबंधी असुविधा से बचने के लिए अपडेटेड पीएनबी आईएफएससी और एमआईसीआर के साथ नई पीएनबी चेक बुक का उपयोग करें। किसी भी सहायता या प्रश्न के लिए कृपया हमारे टोल-फ्री नंबर 1800-180-2222 पर संपर्क करें।

1 अप्रैल 2020 को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक में विलय कर दिया गया हैं।

पीएनबी फेस्टिवल बोनान्जा

खबरों के मुताबिक, PNB ने अपने त्योहारी सीजन की पेशकश के हिस्से के रूप में खुदरा उत्पादों यानि रिटेल प्रोडक्ट पर सभी सेवा शुल्क माफ कर दिया है। वहीं पीएनबी अब होम लोन पर भी 6.80 फीसदी और कार लोन पर 7.15 फीसदी की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

वहीं फेस्टिव ऑफर में बैंक अपने रिटेल प्रोडक्ट जैसे होम लोन, वाहन लोन, प्रॉपर्टी लोन, पर्सनल लोन, पेंशन लोन और गोल्ड लोन पर सभी सर्विस चार्ज/प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज माफ कर देगा।

इसने आकर्षक ब्याज दर पर होम लोन टॉप-अप की पेशकश की भी घोषणा की। पीएनबी ने कहा कि ग्राहक 31 दिसंबर, 2021 तक इन ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER