Cricket / 1443 दिनों बाद Test मैच में पुजारा ने किया ये कारनामा, बॉलर्स की उड़ाईं धज्जियां

Zoom News : Dec 16, 2022, 07:02 PM
Cheteshwar Pujara Batting: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट मैच में जीतने के लिए 513 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहली पारी में हाफ सेंचुरी लगाई थी. वहीं, अब दूसरी पारी में तूफानी शतक जड़ दिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा करिश्मा 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. पुजारा ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और आतिशी शतक लगाया. उन्होंने 130 गेंदों में 102 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल थे. चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे तेज शतक भी है. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में 143 गेंद में अपना शतक पूरा किया था. 

उन्होंने 1,443 दिनों और 52 पारियों के बाद टेस्ट शतक बनाया है. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उनकी वजह से ही टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ बड़ा स्कोर बना पाई. 

पहली पारी में भी दिखाया था दम 

चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में भी 90 रन बनाए थे. लेकिन तब वह अपने शतक से चूक गए थे. पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी की है. पुजारा ने तकरीबन चार बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. पुजारा ने भारत के लिए 96 टेस्ट मैचों में 6792 रन बनाए हैं. 

भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में जीतने के लिए 513 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शतक लगाए. पुजारा ने 102 रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेली. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच पाई. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER