देश / मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और योगी आदित्यनाथ केदारनाथ धाम में फंसे, हो रही है भारी बर्फबारी

Vikrant Shekhawat : Nov 16, 2020, 11:04 AM
UK: कपाट बंद होने से पहले केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी हुई। केदारनागरी बर्फबारी के कारण सफेद हो गई। बर्फबारी के कारण धाम में ठंड बढ़ गई है। वहीं, गंगोत्री धाम में भारी हिमपात हुआ। जैसे ही धाम के दरवाजे बंद हुए, अचानक मौसम बदल गया और बर्फबारी शुरू हो गई, जिसके कारण पूरी गंगा घाटी बर्फ से सफेद हो गई।

केदारनाथ में भारी बर्फबारी जारी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ में ही फंसे हुए हैं। दरवाजे बंद होते ही दोनों मुख्यमंत्री रात 8:30 बजे बद्रीनाथ के लिए उड़ान भरने वाले थे। इस बर्फबारी में हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं है। इसलिए मौसम के सही होने का इंतजार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर भारत समेत कई पहाड़ी राज्यों में मौसम ने अचानक करवट ली है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी और यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश के कारण तापमान अचानक बढ़ गया है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ और तेज हवाओं ने कंपकंपी पैदा कर दी है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फ की सफेद चादर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। पूरी दिल्ली एनसीआर में अचानक बारिश होने लगी। बारिश के कारण मौसम साफ हो गया, साथ ही दिल्ली की हवाएँ नम हो गईं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER