China / साइबर अटैक की फिराक में चीन, मुंबई के बाद पूरे देश में ब्लैक आउट की साजिश

Zoom News : Mar 01, 2021, 02:34 PM
मुंबई: चीन (China) की एक और बड़ी साजिश सामने आई है। अक्टूबर 2020 में मुंबई में हुए ब्लैक आउट (Blackout) के पीछे चीन की साजिश थी। चीन ने इस हरकत के जरिए भारत पर दबाव बनाने की एक और नाकाम कोशिश की थी। अमेरिका की एजेंसी के हवाले से न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर में दावा किया गया है कि चीन मुंबई के बाद अब पूरे देश के पॉवर ग्रिड पर साइबर अटैक (Cyberattack) कर सकता है।

'अभी भी साइबर अटैक की फिराक में' 

एलएसी (LAC) पर जारी तनाव के बीच चीन (China) की बड़ी साजिश का खुलासा काफी अहम है। चीन भारत की पॉवर सप्लाई को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक चीन अभी भी भारत में पॉवर ग्रिड (Power Grid) पर साइबर अटैक (Cyberattack) करने की फिराक में है। मुंबई ब्लैक आउट  (Blackout) के जरिए चीन का मकसद भारत को चेताना था। चीन ने IT, बैंकिंग सेक्टर्स पर भी साइबर अटैक किया था। 

40500 बार किया साइबर अटैक

बता दें, 12 अक्टूबर 2020 को मुंबई (Mumbai) में अचानक टाटा पॉवर की ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली गुल हुई थी। स्टॉक मार्केट (Stock Market) से लेकर ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा था। उस दौरान पांच दिनों के अंदर भारत के पॉवर ग्रिड, आईटी कंपनियों और बैंकिंग सेक्टर्स पर 40500 बार साइबर अटैक किया गया था। युद्धस्तर पर ग्रिड की गड़बड़ी ठीक कर बिजली बहाल की गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER