Lok Janshakti Party / चिराग पासवान ने पिता की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम की योजना बनाई, शीर्ष नेताओं को आमंत्रित किया

Zoom News : Sep 07, 2021, 08:13 PM

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को अपने पिता और दलित दिग्गज की पहली पुण्यतिथि के अवसर पर 12 सितंबर को पटना में एक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। , रामविलास पासवान।


यह अवसर ऐसे समय में राजनीतिक महत्व रखता है जब चिराग पासवान अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के साथ अपने पिता की विरासत को कहने के लिए एक खट्टे विवाद में उलझे हुए हैं।


मीडिया से बात करते हुए, युवा प्रमुख ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी चाहती है कि रामविलास पासवान की प्रतिमा लगाकर उनके पिता के दिल्ली के घर को अपने प्रबंधन से नीचे रहे और कहा कि एक विधायक के रूप में वह अब ऐसा नहीं करने जा रहे हैं। कुछ भी इसे अतिक्रमण या कानून का उल्लंघन माना जाता है।


"अब तक, अधिकारियों ने मुझे यहां रहने के लिए अधिकृत किया है। यह प्रतिमा अतिदेय प्रमुख के लिए पार्टी के प्रेम का प्रतीक है और जब भी अवसर प्रदान किया जाता है, तो इसे स्थानांतरित किया जा सकता है। प्रतिमा को कभी भी मेरे प्रयास के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। संपत्ति का अतिक्रमण करने के लिए तत्व,” उन्होंने कहा।


यह देखते हुए कि सरकारी नीतियां अब किसी भी घर को संग्रहालय या स्मारक में बदलने की अनुमति नहीं देती हैं, उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह से इसके विरोध में कुछ भी मदद नहीं कर सकते हैं और कहा कि पार्टी की योजना उनके पिता की प्रतिमा या प्रतिमा लगाने की है। देश भर के प्रत्येक जिले में।


शहरी विकास मंत्रालय ने रामविलास पासवान के निधन के तुरंत बाद घर खाली करने के लिए एक प्रारंभिक नोट जारी किया था, हालांकि, चिराग पासवान द्वारा वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ समस्या उठाने के बाद, परिवार को अभी के लिए वहां रहने की अनुमति दी गई है, संपत्ति ने कहा।


12 सितंबर के कार्यक्रम में चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने श्री मोदी और श्री शाह से बात करने के लिए कहा है और इस संबंध में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिनसे लोजपा नेता के तीखे मतभेद रहे हैं, और राजद के लालू प्रसाद यादव को भी न्योता दिया गया है.


श्री पारस भी 8 अक्टूबर को एक वर्षगांठ समारोह आयोजित करने की संभावना रखते हैं, जिस दिन रामविलास पासवान की मृत्यु हो गई थी। उनसे इसी तरह शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं से पूछने की उम्मीद है। अपने परिवार के साथ मंगलवार को बिहार के लिए रवाना हुए चिराग पासवान 12 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पारंपरिक कैलेंडर से गुजरते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER