पाकिस्तान / ईसाई लड़की ने किया मुस्लिम लड़के से शादी करने से इनकार, तो युवक ने की हत्या

Zoom News : Dec 07, 2020, 07:22 AM
पाकिस्तान में गैर-इस्लामिक लोगों के खिलाफ हिंसा बढ़ रही है। रावलपिंडी में एक ईसाई लड़की की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसके परिवार ने मुस्लिम लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया था। दरअसल ईसाई लड़की के माता-पिता अपनी बेटी की शादी उस मुस्लिम लड़के से करने के लिए तैयार नहीं थे जिसके बाद लड़की को मार दिया गया। 

कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने भी धर्म के आधार पर भेदभाव और पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर सवाल उठाए हैं। स्थानीय समाचार पत्र एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी के कोरल पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने हत्या के इस मामले में एक आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया है। हालांकि, मुख्य आरोपी शहजाद अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। 

रिपोर्ट के अनुसार, शहजाद की मां ने मृतक सोनिया के रिश्तेदारों को अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया। 

परिवार के मना करने पर सोनिया से शादी कर ली और आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। सोनिया के माता-पिता चाहते थे कि वह किसी और लड़के से शादी करे। जिस व्यक्ति की शादी होने वाली थी उसका नाम फैजान बताया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, मृतक महिला घटना के दिन फैजान के साथ यात्रा कर रही थी, जिस दौरान शहजाद नाम के एक लड़के ने उस पर गोलियां चलाईं। बताया जा रहा है कि शहजाद शादी के प्रस्ताव को ठुकराने से बेहद नाराज था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER