मुंबई / नीता अंबानी ने की घोषणा, सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) भारत में होगा

Zoom News : Nov 29, 2019, 05:11 PM
नीता अंबानी ने घोषणा की कि सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) आधिकारिक तौर पर हीरो इंडिया सुपर लीग क्लब मुंबई सिटी एफसी के माध्यम से भारत में होगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (FSDL) की चेयरपर्सन श्रीमती नीता अंबानी को लगता है कि सिटी फ़ुटबॉल ग्रुप (CFG) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (Hero ISL) क्लब मुंबई सिटी FC में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए कदम उठाया है और भारतीय फुटबॉल क्षेत्र में प्रवेश किया है। वैश्विक बीहमोथ के लिए देश की लगातार बढ़ती खींचतान के लिए वसीयतनामा, खासकर जब यह खेल की बात आती है।

श्रीमती अंबानी, जिन्होंने गुरुवार को मुंबई में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान भारत में सीएफजी की आधिकारिक प्रविष्टि की घोषणा की, ने इस कदम को देश के युवा उत्साह के समर्थन के रूप में पहचाना और नोट किया, "यह भारतीय फुटबॉल की बढ़ती अपील और के लिए एक महान समर्थन है। भारत में सभी फुटबॉल प्रशंसक, यह हमारी फुटबॉल, हमारी संस्कृति और खेल को विकसित करने के लिए दुनिया के सामने मौजूद अवसर पर गर्व करने का क्षण है। हमारे युवाओं की शक्ति और क्षमता भारत को आज दुनिया में सबसे रोमांचक वैश्विक अवसर बनाती है। , हर क्षेत्र में और विशेषकर खेल में। ”

भारत और हीरो आईएसएल परिवार में सीएफजी का स्वागत करते हुए, श्रीमती अंबानी ने कहा, “सभी भारतीय फुटबॉल हितधारकों की ओर से, मैं सीएफजी का स्वागत करता हूं और भारतीय फुटबॉल में उनकी रुचि और विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे यकीन है कि मुंबई सिटी एफसी और भारतीय फुटबॉल इस ऐतिहासिक साझेदारी से काफी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा, "यह एक ऐतिहासिक अवसर है जो भारतीय फुटबॉल के उल्लेखनीय उदय का जश्न मनाता है और भारत में सुंदर खेल के लिए हमारी दृष्टि को जीवंत करता है।

यह कदम भारतीय फुटबॉल परिदृश्य में एक बड़ी सकारात्मक बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। सीएफजी दुनिया का अग्रणी निजी मालिक और फुटबॉल क्लबों का संचालक है, जिसे मैनचेस्टर सिटी एफसी के स्वामित्व के लिए जाना जाता है। मुंबई सिटी सौदे से पहले, समूह के पास दुनिया भर के प्रमुख शहरों में सात क्लबों का कुल या आंशिक स्वामित्व था: यूके में मैनचेस्टर सिटी, यूएस में न्यूयॉर्क सिटी एफसी, ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न एफसी, जापान में योकोहामा एफ। मैरिनो। उरुग्वे में क्लब एटलेटिको टॉर्क, स्पेन में गिरोना फूटबॉल क्लब और चीन में सिचुआन जिउनिउ एफसी। मैनचेस्टर सिटी की मूल कंपनी सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) के साथ गुरुवार को मुंबई सिटी एफसी में बहुमत हिस्सेदारी खरीदने वाली नीता अंबानी, चेयरपर्सन फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि भारतीय फुटबॉल टीम अपने जीवनकाल में विश्व कप खेलेगी, इसे "सपना" कहना।

अंबानी ने यहां लैंडमार्क घोषणा के बाद संवाददाताओं से कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम इसे एक दिन बना सकते हैं। यह हमारा सपना है। आइए हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय फुटबॉल कम से कम मेरे जीवनकाल में फीफा विश्व कप में वैश्विक स्तर पर बना सकता है। पहली बार, किसी यूरोपीय क्लब को भारतीय क्लब में बहुमत प्राप्त होगा। सिटी फुटबॉल ग्रुप मैनचेस्टर सिटी एफसी के मालिक हैं, जो प्रीमियर लीग के चैंपियन हैं। और उनके पास न्यूयॉर्क सिटी एफसी और मेलबर्न सिटी एफसी जैसे अन्य प्रमुख क्लब भी हैं। मैन सिटी सहित अपने सभी क्लब के साथ सीजीएफ अब आईएसएल के बहुत ही मुंबई सिटी एफसी के साथ हाथ मिलाएगा। भारतीय फुटबॉल के लिए एक बड़ा दिन, "विकास की घोषणा करते हुए अंबानी को जोड़ा।

उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है कि मुंबई सिटी एफसी और भारतीय फुटबॉल इस ऐतिहासिक साझेदारी से लाभान्वित होंगे। मुंबई सिटी एफसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि निर्णय किए जाने में कुछ समय लगा और यह रातोरात नहीं हुआ।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER