महाराष्ट्र / कक्षा 10 और 12 के छात्र परीक्षा दिए बिना प्रमोट किए जाने चाहिए: एमएनएस प्रमुख

Zoom News : Apr 06, 2021, 08:19 PM
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) और मुंबई में कोरोना का खतरा लगातार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में स्कूली शिक्षा विभाग की मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पहली से लेकर आठवीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला लिया। अब इसी कड़ी में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने मांग की है कि 10वीं और 12वीं के छात्रों को भी सीधे पास किया जाना चाहिए।

एमएनएस चीफ ने कहा कि कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इसका अंदाजा होने के बाद भी महानगरपालिका और सरकार ने इस संदर्भ में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। राज ठाकरे की मांग के साथ ही सोशल मीडिया पर #cancelboardexams2021 ट्रेंड होने लगा। कई यूजर्स ने कहा कि कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

स्कूल फीस को लेकर ठोस कदम उठाए जाएं

महाराष्ट्र निर्माण सेना (Maharashtra Navnirman sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि जब स्कूल बंद है तो बच्चों की फीस को लेकर भी सरकार को उचित फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका मिले ऐसे उपाय भी करने की जरूरत है।

एंटीलिया विस्फोटक मामले की जांच हो

राज ठाकरे ने कहा कि अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) से ज्यादा बड़ा मुद्दा एंटीलिया विस्फोटक मामला है। उसकी जांच भी होनी चाहिए। विस्फोटकों से भरी गाड़ी वहां पुलिस ने किसके कहने पर रखी? इन तमाम बातों की छानबीन भी बहुत जरूरी है।

लॉकडाउन के नियमों पर उठाए सवाल

राज ठाकरे ने कहा कि कई छोटे उद्योगों के उत्पादन को शुरू रखने के लिए कहा गया है लेकिन उत्पादों को बेचा नहीं जा सकता तो फिर उत्पादन करने का क्या फायदा? इसलिए मैंने मांग की है कि सप्ताह में 2 या 3 दिन उत्पाद बेचने की भी छूट होनी चाहिए।

बिजली बिल माफ किया जाए

राज ने मांग की है कि बिजली के बिल को माफ किया जाए। व्यापारियों को भी 50 फीसदी की छूट दी जाए और जीएसटी का जो पैसा अभी तक केंद्र ने नहीं दिया है उसे भी दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट लेबरों को दोबारा बुलाया जाना चाहिए और आसपास में ही कहीं एडजस्ट किया जाना चाहिए। मनोरंजन और सलून सुविधाओं को भी सप्ताह में दो या तीन दिन खुले रहने की सहूलियत दी जानी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER