Crime / चोर निकाला चालाक, GPS लगाकर एक ही कार को 12 बार OLX पर बेच दिया

Zoom News : Oct 30, 2020, 07:00 AM
उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने 12 बार OLX पर एक कार चुराकर बेच दी। हालाँकि, जालसाजी सामने आने के बाद, पुलिस ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसका नाम मनोत्तम त्यागी उर्फ ​​मनु त्यागी था। दरअसल, नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि आरोपी मूल रूप से गांव डेहरी गुर्जर थाना आदमपुर जिला अमरोहा का है। उसके पास से एक फर्जी नंबर प्लेट, वैगन आर, दो मोबाइल, नकली पैन और आधार कार्ड और 10,000 रुपये नकद बरामद हुए हैं।

आरोपी कार बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन देता था। इसके बाद वह कार बेच देता था। कार की डुप्लीकेट चाबियां रखने और कार में जीपीएस लगाने का काम करता था। कार बेचने के बाद ही उसने जीपीएस और डुप्लीकेट चाबी के जरिए कार चोरी की। इसके बाद वह OLX पर विज्ञापन लगाकर कार को फिर से बेच देता था। इस तरह, उसने 12 बार एक ही कार बेची और चुराई।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी अगस्त में उत्तराखंड जेल से जमानत पर बाहर आया था। वहां भी धोखाधड़ी के मामले में जेल गए। उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई मामले दर्ज हैं। सेक्टर -39 कोतवाली क्षेत्र में हत्या और लूट का मामला भी दर्ज किया गया है।

इस मामले में आरोपी मनु त्यागी की जालसाजी का खुलासा तब हुआ जब एक अन्य व्यक्ति जीत यादव ने मामला दर्ज कराया। उसने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले आरोपी मनु ने एक स्विफ्ट को 2.70 लाख रुपये में बेचा था, लेकिन कार उसके नाम पर ट्रांसफर नहीं की थी। इस दौरान उन्होंने उसी कार को बेचने के लिए OLX पर एक विज्ञापन डाला। धोखाधड़ी की संभावना पर, उन्होंने सेक्टर -24 कोतवाली में मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER