IND vs PAK / रिजर्व डे पर भी मंडरा रहे संकट के बादल, भारत-पाक मैच पर बारिश का बड़ा खतरा

Vikrant Shekhawat : Sep 11, 2023, 07:52 AM
IND vs PAK: एशिया कप 2023 के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम के सामने पाकिस्तान की चुनौती है। आज यानी कि रविवार के दिन बारिश के चलते ये मुकाबला पूरा नहीं हो पाया। अब ये मैच रिजर्व डे पर यानी कि सोमवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 2 विकेट पर 147 रन है। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब कल ये मुकाबला पूरा 50 ओवर का एक बार फिर से खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर अभी संकट के बादल मंडरा रहा है।

सोमवार को कैसा है बारिश का हाल?

सोमवार, 11 सितंबर को भी मौसम के लिहाज से अच्छा नहीं है। एक्यूवेदर के अनुसार, कल बारिश की 99 प्रतिशत संभावना है। जबकि वेदर.कॉम बारिश की 90 प्रतिशत संभावना दर्शाता है। Accuweather दिन के समय बारिश की 99 संभावनाएं दिखा रहा है और तेज हवाओं और तूफान की 59 प्रतिशत संभावना है। शाम को बारिश की संभावना 77 प्रतिशत तक कम हो जाती है लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि रुकावट नहीं होगी। यदि प्रति घंटे के पूर्वानुमान को देखा जाए, तो चीजें उतनी अच्छी नहीं लगती हैं और एक छोटा मैच हो पाना भी मुश्किल नजर आ रहा है।

क्या होगा अगर नहीं हुआ मैच?

यदि बारिश के कारण रिजर्व डे भी धुल जाता है तो दोनों टीमें एक-एक अंक साझा कर लेंगी और पाकिस्तान एशिया कप फाइनल में जगह बनाने के एक कदम और करीब पहुंच जाएगा। वहीं 12 सितंबर को टीम इंडिया को अपना सुपर 4 का दूसरा मुकाबला खेलना है जिसमें श्रीलंका से उसका सामना होगा। यानी लगातार तीन दिन अब टीम इंडिया को खेलना होगा। यह तब और मुश्किल हो जाता है जब भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इंजरी के बाद लौटे हैं। हार्दिक पांड्या भी लगातार वर्कलोड मैनेजमेंट पर काम करते रहते हैं। ऐसे में लगातार तीन दिन खेलने से भारतीय टीम के लिए मुश्किल कहीं बढ़ ना जाएं इस बात का संदेह हो गया है। 

टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कमाल की शुरुआत दी। रोहित जहां इस मैच में 56 रन बनाकर आउट हुए। वहीं गिल ने 58 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी तिकड़ी शाहीन, नसीम शाह और हारिस रऊफ इस मैच में ज्यादा कारगर साबित नहीं हुए।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER