Delhi Politics / CM केजरीवाल मुश्किल में, समन पर हाजिर नहीं होने पर ED कोर्ट पहुंची

Zoom News : Feb 03, 2024, 07:53 PM
Delhi Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार सख्त होता जा रहा है. जांच एजेंसी की ओर से अब तक भेजे गए 5 समन के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं आने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. एजेंसी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई कि पब्लिक सर्वेंट होने के बाद भी केजरीवाल ईडी के समन का पालन नहीं कर रहे हैं. अब इस मामले की सुनवाई 7 फरवरी को होगी.

चर्चित आबकारी घोटाले मामले में ईडी की ओर से अब तक केजरीवाल को 5 समन भेजे जा चुके हैं, लेकिन वह एक बार भी एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुए. ईडी ने दिल्ली की संबंधित अदालत में इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई है. इससे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से कल शुक्रवार को जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं होंगे.

केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से मुख्यमंत्री केजरीवाल को बुधवार को पांचवीं बार समन जारी किया गया था. ईडी ने पिछले चार महीनों में केजरीवाल को 4 समन भेजे हैं लेकिन वह अभी तक एक बार भी उसके सामने पेश नहीं हुए हैं.

ईडी के समक्ष पेश नहीं होने की बात करते हुए आम आदमी पार्टी ने कल कहा था कि यह समन ‘अवैध’ है और प्रवर्तन निदेशालय AAP नेता केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए बार-बार नोटिस भेज रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER