Delhi Liquor Scam / CM केजरीवाल की गिरफ्तारी याचिका, सोमवार को SC के दो जजों की बेंच करेगी सुनवाई

Vikrant Shekhawat : Apr 13, 2024, 02:59 PM
Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद शराब नीति घोटाला मामले में उनकी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया था और उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराया था। हाई कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। 

सीएम केजरीवाल ने शराब घोटाला मामले में ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताया है। इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका पर 10 अप्रैल को सुनवाई हुई थी और उच्च न्यायालय ने उन्हें राहत नहीं दी थी। हाईकोर्ट ने अपने 10 अप्रैल वाले आदेश में कहा था कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी अवैध नहीं है क्योंकि जांच एजेंसी के पास उन्हें जांच में शामिल करने के लिए कोई और विकल्प नहीं बचा था। उन्हें बार-बार समन भेजकर पेश होने के लिए कहा गया लेकिन वो पेश नहीं हुई। इसी वजह से उनकी गिरफ्तारी की गई, जो अवैध नहीं है। 

सुकेश ने खत लिखा, कहा-बड़ा खुलासा करूंगा

वहीं तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंदशेखर ने एक और खत लिखा है, जिसमें उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन और कैलाश गहलोत के बारे में जिक्र किया है। इस खत में उसने दावा किया है कि जल्द बड़ा खुलासा करूंगा और ई चैट्स सामने  लाऊंगा। उसने लिखा है कि 50 करोड़ की डील को लेकर ये खुलासा होगा। साथ ही लेटर में जेल सुपरिटेंडेंट धनंजय रावत पर आरोप लगाया है कि वो उस पर दबाव बना रहा है कि सुकेश कोई भी आम आदमी पार्टी के खिलाफ सबूत लीक न कर पाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER