देहरादून / CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी कोरोना वायरस को मात...जानिए

Zoom News : Jan 02, 2021, 06:39 PM
देहरादून: कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली (Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज करा रहे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कोरोना को मात दे दी है. वे 28 दिसंबर से यहां भर्ती थे. 


होम क्वारंटीन में रहेंगे सीएम रावत:


डॉक्टर एनएस बिष्ट ने बताया कि रावत अब ठीक हैं और सभी जांच रिपोर्ट सामान्य आने के बाद उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई है. हालांकि अभी कुछ दिन वे दिल्ली में ही होम क्वारंटीन रहेंगे. गौरतलब है कि 18 दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद रावत देहरादून के आवास में ही होम क्वारंटीन हो गए थे. लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 27 दिसंबर को दून अस्पताल में भर्ती किया गया था.


तबीयत बिगड़ने पर AIIMS में किया था भर्ती:


लेकिन डॉक्टरों की लगातार कोशिशों के बाद भी मुख्यमंत्री रावत की तबीयत में सुधार नहीं हो पा रहा था. रावत के शरीर में संक्रमण इतना फैल चुका था कि अब वे उनके अंगों को नुकसान पहुंचाने लगा था. डॉक्टरों ने जांच की तो पाया कि सीएम के फेफड़े में हल्का संक्रमण पहुंच गया है. खतरे की आशंका को भापते हुए डॉक्टरों ने तुरंत रावत को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया. जिसके बाद 28 दिसंबर को स्पेशल विमान से उन्हें दिल्ली लाया गया था. और तभी से वे एम्स में अपना इलाज करा रहे थे.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER