CNG Price In Delhi / आज से दिल्ली में इतनी सस्ती मिलेगी CNG- चुनाव से पहले लगी लॉटरी

Zoom News : Mar 07, 2024, 08:33 AM
CNG Price In Delhi: दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए आज की शुरुआत खुशखबरी से हुई है. चुनाव आयोग के देश में लोकसभा इलेक्शन की घोषणा से ठीक पहले सीएनजी के दामों में कटौती की गई है. दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गैस की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी के दाम घटा दिए हैं. इसकी कीमत में 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम तक की कटौती की गई है.

इस कटौती के बाद अब दिल्ली में सीएनजी का दाम 74.09 रुपए हो गया है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 78.70 रुपए प्रति किलोग्राम होगी. नई कीमतों का ऐलान 6 तारीख को देर रात में हुआ, जबकि इन्हें लागू आज यानी 7 तारीख की सुबह 6 बजे से किया जाएगा.

लागत में कमी आना मुख्य वजह

सीएनजी की कीमतों में नरमी की मुख्य वजह इसकी उत्पादन लागत में गिरावट आना है. कुछ वक्त पहले मुंबई में गैस की सप्लाई करने वाली कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने भी सीएनजी के दाम में 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम तक की कटौती की है. इसके बाद वहां सीएनजी का दाम 73.50 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गया है.मुंबई में ये नई कीमतें 5 मार्च से ही लागू हो चुकी हैं.

पहले इतनी थी दिल्ली में कीमतें

आईजीएल के सीएनजी दाम में कटौती करने से पहले दिल्ली के इलाकों में इसकी कीमत काफी उलझी हुई थी. लेकिन अब स्थिति पहले से बेहतर है. दिल्ली में तब एक किलोग्राम गैस की कीमत 76.59 रुपए थी. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में ये दाम 81.20 रुपए प्रति किलोग्राम थे.

महंगाई से मिलेगी राहत

आईजीएल के इन दामों में कटौती करने से आम लोगों को काफी राहत होने वाली है. हॉस्टिपटल से लेकर अन्य खर्चों तक पर उसकी बचत होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER