Team India / कोच राहुल द्रविड़ जीत के बाद भी कई खिलाड़ियों से खफा! मैच के दौरान हुई गलती

Zoom News : Feb 06, 2024, 06:00 AM
Team India: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 107 रनों से हरा दिया. इस सीरीज में अब भारतीय टीम ने 1-1 से बराबरी कर ली है. इस पूरे ही मैच में टीम के युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन कमाल का रहा. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल की डबल सेंचुरी हो या फिर दूसरी पारी में शुभमन गिल की सेंचुरी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट भारत की जीत में सबसे अहम रहीं. युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा बयान भी दिया.

गिल को लेकर क्या बोले द्रविड़

इस मैच से पहले शुभमन गिल खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. लेकिन उन्होंने शतक मारकर फॉर्म में वापसी कर ली है. गिल को लेकर कोच द्रविड़ ने कहा कि यदि आप चाहते हैं कि ये खिलाड़ी थोड़े इरादे से खेलें और थोड़ा सकारात्मक खेलें, तो आपको कुछ गलतियां स्वीकार करनी होंगी. और कभी-कभी, आप जानते हैं, लड़के हर शुरुआत को बड़ा बनाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. लेकिन हमारे लिए, मेरे लिए, इतना अधिक मैटर नहीं करता. मुझे लगता है कि यह समझने के लिए कि क्या हम सही निर्णय ले रहे हैं, दबाव कब डालना होगा.

जायसवाल की भी जमकर तारीफ

जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन बनाए थे. और भारत के लगभग 53 प्रतिशत उन्हीं के बल्ले से आए थे. जायसवाल ने 22 साल की उम्र में ही गजब मैच्योरिटी दिखाई है. लेकिन बाकी बल्लेबाज उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम इंडिया का स्कोर 400 के पार भी नहीं जा पाया. उनको लेकर द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने यहां फिर से बोर्ड पर रन लगाए. हमारे पास बहुत सारे युवा बल्लेबाज हैं. आपके पास टेस्ट क्रिकेट को समझने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है. मैं ईमानदारी से कहूंगा कि मुझे लगता है कि हमने दोनों पारियों में बोर्ड थोड़े कम रन लगाए. 396 एक अच्छा स्कोर है. लेकिन आप टॉस जीतते हैं और आपके पास दोहरा शतक लगाने वाला एक खिलाड़ी है, तो आपको 450-475 रन के बारे में सोचना चाहिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER