Brij Bhushan Sharan Singh / शाम को आ जाइए फांसी पर लटक जाते हैं... जब बृजभूषण शरण इस सवाल पर भड़के

Vikrant Shekhawat : May 21, 2024, 05:40 PM
Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में बृजभूषण शरण के खिलाफ आरोप तय किए गए है. सुनवाई के बाद कोर्ट से बाहर निकलते वक्त आरोप तय होने को लेकर जब सवाल पूछा गया तो भड़के बृजभूषण शरण ने कह दिया कि शाम को आ जाइए फांसी पर लटक जाते हैं. बृजभूषण शरण यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि- आप मजाक कर रहे हैं, तफरी ले रहे है.

बृजभूषण शरण का यह गुस्सा उस सवाल पर सामने आया, जिसमें उनसे पूछा गया कि आपने ऐलान किया था कि जब आरोप तय हो जाएंगे तो आप फांसी से लटक जाएंगे, अब आपका क्या कहना है? बृजभूषण शरण ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि हमनें सिर्फ ये कहा था कि जब आरोप सिद्ध होंगे. अभी तक हमारे खिलाफ चार्ज फ्रेम हुआ है. अब पुलिस को कोर्ट में साबित करना है कि जो आरोप मेरे ऊपर लगाए हैं, उनके सबूत क्या हैं. मेरे पास मेरी बेगुनाही के सबूत हैं.

मेरे बेटे को टिकट मिल गया…

जब बृजभूषण शरण से पूछा गया कि महिला पहलवानों के आरोपों को लेकर आपको खामियाजा भुगतना पड़ा, आपका टिकट कट गया? इस पर उन्होंने कहा कि हमारे बेटे को टिकट मिल गया. जब उनसे कोर्ट में चल रहे मामले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब झूठे मामले हैं. अब दिल्ली पुलिस को साबित करना है कि मेरे खिलाफ क्या सबूत हैं. मेरे पास सभी सबूत मौजूद हैं.

400 पार का सवाल टाल गए

बृजभूषण शरण से जब बीजेपी के 400 पार के दावे के पूछा गया तो वह बड़ी ही सावधानी से ये सवाल टाल गए. उन्होंने कहा कि पॉलिटिकल सवाल नहीं. इससे पहले उनके गलती नहीं मानने वाले बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि न्यायपालिका की एक प्रक्रिया होती है, उसी के हिसाब से चलना पड़ता है, अब पुलिस ये साबित करेगी कि मेरे ऊपर जो चार्ज फ्रेम हुए हैं उनके सबूत क्या हैं.

6 महिला पहलवानों ने लगाए हैं आरोप

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आज इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. उन पर कोर्ट ने IPC की धारा, 354, 354A, 506/1 में आरोप तय किए हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत की कोर्ट में ये सुनवाई हुई. इस मामले में आरोप तय होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह की पहली पेशी है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय करने का आदेश दिया था. कुल 6 महिला खिलाड़ियों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER