Bihar Elections 2020 / कांग्रेस ने पहले व दूसरे चरण के लिए किये उम्मिदवारो के नाम तय

Zoom News : Oct 06, 2020, 07:24 AM
पटना। कांग्रेस ने बिहार चुनाव के लिए पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन दोनों चरणों में कांग्रेस पार्टी के पास 46 सीटें हैं, जिसके लिए पार्टी ने सीटिंग उम्मीदवारों में लगभग सभी नामों को अंतिम रूप देकर मंजूरी दे दी है। उम्मीद है कि पार्टी के नेता मंगलवार को पटना लौटेंगे, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉ। मदन मोहन झा उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे।

बिहार में 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस के पास 20 सीटें हैं और इनमें से अधिकांश पर पार्टी ने अपने विधायकों को दूसरा मौका दिया है। पार्टी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी बाराबिगहा से जदयू के सिटिंग विधायक गजानंद शाही उर्फ ​​मुन्ना शाही का चुनाव लड़ेगी।हिसुआ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी के नाम पर मुहर लग गई है, जबकि नवादा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह उर्फ ​​मंटन सिंह का वारिसलीगंज से चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है।


पहले चरण में बक्सर को छोड़कर सभी विधायकों के नामों पर मुहर लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार बक्सर से कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी के बारे में अभी भी उनका नाम चर्चा में है। पार्टी ने पारंपरिक कहलगांव सीट से सबसे वरिष्ठ और अनुभवी विधायक और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, बिक्रम से सिद्धार्थ, कुटुम्बा से राजेश राम और मंगोल, वज़ीरगंज से आनंद शंकर सिंह का फैसला किया है। इसकी घोषणा केवल गंभीर है।






SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER